शिखर धवन ने तीसरा शतक जड़ा

Sunday, August 20, 2017

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 और अब दांबुला में खेले गए पहले वनडे में शतक लगाकर शिखर धवन ने इस श्रीलंकाई दौरे पर 25 दिनों में तीसरा शतक जड़ने का कारनामा किया है. श्रीलंका में सबसे तेज सेन्चुरी लगाने वाले इंडियन भी बन गए. साथ ही धवन श्रीलंका की धरती पर वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हैं. भारत और श्रीलंक के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शिखर धवन की शानदार फॉर्म जारी रही. धवन ने टेस्ट सीरीज के अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए पहले वनडे में शानदार शतक ठोका. धवन सिर्फ 71 गेंदों में शतक लगाकर श्रीलंका में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए.

धवन ने शानदार खेल दिखाते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का 11वां शतक ठोका. धवन ने 71 गेंदों में 140 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया. धवन ने शतक लगाने के दौरान 16 चौके और 2 छक्के ठोके. रोहित के साथ पारी का आगाज करने उतरे शिखर ने आते ही तेजी से रन बनाए और आक्रामक बल्लेबाजी की.

रोहित के जल्दी आउट होने के बाद भी धवन तेजी से रन बनाते रहे. इस दौरान धवन को कोहली का अच्छा साथ मिला और दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ हल्ला बोल दिया. धवन ने मलिंगा की गेंदों पर जमकर प्रहार किया और गेंदों को लगातार सीमा रेखा के बाहर भेजा. धवन ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और अर्धशतक लगाने के बाद वो और तेजी से खेलने लगे.

धवन के सामने श्रीलंका का कोई भी गेंदबाद अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और धवन हक गेंदबाज के खिलाफ प्रहार कर रहे थे. इसी बीच धवन ने सिर्फ 71 गेंदों पर शतक ठोककर भारत की जीत तय कर दी. इससे पहले श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा. श्रीलंका की टीम अपने कोटे के 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और सिर्फ 43.2 ओवर में ऑल आउट हो गई.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week