शिवराज सिंह ने सिंधिया राजघराने को गद्दार कहा!

Thursday, August 10, 2017

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर सिंधिया राजघराने को गद्दार करार देते हुए कहा कि यदि सिंधिया अंग्रेजों से हाथ ना मिलाते तो हम 1857 की लड़ाई जीत सकते थे। बता दें कि इससे पहले भी शिवराज सिंह ने सिंधिया राज परिवार को अंग्रेजों के साथ मिलकर भिंड के नागरिकों की प्रताड़ना करने वाला बताया था। यहां याद दिलाना जरूरी है कि इसी सिंधिया परिवार की राजमाता विजयाराजे सिंधिया की आर्थिक मदद के कारण ही भारतीय जनता पार्टी कम समय मेें देश भर में विस्तार पा सकी थी। 

सीएम शिवराज ने सिंधिया पर आरोप लगाए है कि वे अंग्रेजों के साथ मिले हुए थे। उनकी दोस्ती यारी के चलते ही 1857 की लड़ाई में हमें अंग्रेजों से हारना पड़ा था। यह बात सीएम शिवराज ने बुधवार को शौर्य स्मारक में युवा संवाद के दौरान कहीं। सीएम शिवराज यहीं नहीं रुके बल्कि झांसी की रानी की कविता सुनाते हुए सिंधिया पर तंज कसते हुए बोले की अंग्रेजों के मित्र सिंधिया ने छोड़ी राजधानी थी। खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी।’ 

सीएम ने कहा कि अपनों की गद्दारी के कारण हमने 1857 की लड़ाई हारी थी, इस लड़ाई में अपनों का बहुत खून बहा लेकिन गद्दारों की वजह से हम सफल नहीं हो पाए, हमारे लोगों ने देश के प्रति आत्मसमर्पण की भावना को लेकर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week