प्यारे पापा, आपको आत्महत्या ना करना पड़े इसलिए मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं

Thursday, August 10, 2017

महाराष्ट्र के परभनी में किसान की युवा बेटी ने आत्महत्या कर ली। उसने मरने से पहले मराठी में एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। दरअसल, उसके पिता की फसल बर्बाद हो गई थी। वे कर्ज में डूबे हैं। बड़ी बेटी की शादी में लिया कर्ज भी अभी चुकता नहीं हो पाया है। छोटी बेटी को इस बात की चिंता थी कि उसके पिता को उसकी शादी की फिक्र होगी। वो फिर कर्ज लेंगे और चाचा की तरह उन्हे भी आत्महत्या करनी पड़ेगी। इसलिए उसने खुद मौत को गले लगा लिया। मृत युवती का नाम सारिका है। मरने से पहले उसने अपने पिता के लिए मराठी में एक सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा था। जिसका हिंदी अनुवाद इस प्रकार है-

"प्यारे पापा,
आप के भाई ने पांच से छः दिन पहले खेत की तमाम फसल जल जाने पर आत्महत्या की और आप के सिर पर बहुत कर्ज है। आप ने कर्ज से लिए हुए पैसे से खेती की थी लेकिन वह खेती भी जलने (बर्बाद होने) की वजह से आप का हाल और घर का तनाव मुझसे देखा नहीं जाता। अपने पिछले साल दीदी की शादी की थी। वह कर्ज भी अभी बाकी है और आप पर मेरी शादी की जिम्मेदारी भी है। इसी वजह से आप भी अपने भाई की तरह आत्महत्या ना करें, इसलिए मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं।
आपकी सारीका"

इस सुसाइड नोट के सामने आने पर पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। आर्थिक तंगी से परेशान होकर आए दिन किसान आत्महत्या करते हैं लेकिन यह शायद इस तरह का पहला मामला है, जिसमें एक बेटी ने पिता की परेशानी कम करने के मकसद से खुद अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं