नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से नाराज, कंपनियों के गिफ्ट को लेकर चेतावनी दी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से काफी नाराज हैं। कारण हैं प्राइवेट कंपनियां की ओर से मिलने वाले गिफ्ट। पब्लिक सेक्टर की कंपनियां अपने काम के बदले मंत्रियों को गिफ्ट देतीं हैं। इसमें विदेश यात्राएं, 5 सितारा होटलों में ठहरने के इंतजाम और कई तरह की सुविधाएं शामिल हैं। पूर्व की सरकारों ने इसे सहर्ष स्वीकार किया और यह परंपरा बन गई। मोदी नहीं चाहते कि उनके मंत्री इस परंपरा का पालन करें और कंपनियों के गिफ्ट स्वीकार करें। 

ये बात है बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग की। इस मीटिंग के तुरंत बाद उन्होंने मंत्रियों से थोड़ा रुकने को कहा और तब ये बात कही। उनकी बातचीत में साफ था कि पीएम मोदी इस बात से साफ नाराज हैं कि कुछ मंत्री बजाए सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं के इस्तेमाल के वे 5 स्टार होटल में ठहर रहे हैं। टीओआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पीएम ने साफ कर दिया है कि वे सरकारी आवास में ही ठहरें जब वे सरकारी काम पर हों और किसी तरह के पांच सितारा होटल में ठहरने का जुगाड़ न निकालें।

उन्होंने मंत्रियों से ये भी कहा, 'मैं इस बात से भी बहुत आहत हूं कि कुछ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट आ रहीं हैं कि वे अपने मंत्रालय के अंदर आने वाले पीएसयू की गाड़ियों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। मैं साफ कर दूं कि मंत्री हों या उनके परिवार वाले, इस तरह का कोई दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी मंत्री अपने स्टाफ से भी कहें कि वे पीएसयू से किसी तरह का तोहफा आदि भी न लें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !