तिलमिलाए नंदकुमार ने कहा: जो कहना है अमित शाह से कहो

Monday, August 21, 2017

भोपाल। भाजपा की नई पॉलिसी फार्मूला 75 के नाम पर शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर और सरताज सिंह को बेवजह बेदखल तो कर लिया लेकिन अब जब अमित शाह सबके सामने उनकी पोल खोल गए तो नंदकुमार सिंह तिलमिला रहे हैं। बाबूलाल गौर के मीडिया में आए बयानों के बाद नंदूभैया ने सख्त लहजे में बयान दिया है कि जो भी कहना है राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने कहें। इस तरह मीडिया में बात करना अनुशासनहीनता है। याद दिला दें कि दोनों नेताओं से फार्मूला 75 के नाम पर इस्तीफा मांगने नंदकुमार सिंह चौहान ही गए थे। 

मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को जो भी बात करना है। वह पार्टी फोरम पर आकर करें, अपनी शिकायत को राष्ट्रीय अध्यक्ष से अवगत करायें, लेकिन मीडिया से नहीं। प्रदेशाध्यक्ष ने सख्त लहजे में कहा कि जो बातें संगठन के बीच में की जानी चाहिए, वह मीडिया के साथ करना अनुचित है। दोनों पूर्व मंत्रियों को फिर से मंत्री पद दिये जाने के सवाल पर नंद कुमार सिंह का कहना है कि ये पूरा अधिकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कार्यक्षेत्र में आता है और उनके कार्यक्षेत्र में किसी को भी टांग फंसाने की अनुमति नहीं है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल विस्तार के अन्तर्गत दो दिग्गज नेताओं को अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था, हालांकि दोनों ही मंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते थे, लेकिन आयु की अधिकता का हवाला देते हुए दोनों ही पूर्व मंत्रियों से विस्तार के कुछ घण्टे पहले त्यागपत्र ले लिया गया था। इस दौरान नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। इसके बाद मंत्रियों से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी संपर्क किया था और जिस प्रकार दोनों वरिष्ठ भाजपा जनप्रतिनिधियों को अपमानित किया गया उसका मुद्दा उठाया था, परंतु दोनों मंत्रियों की चुप्पी के बाद कांग्रेस ने भी मौन धारण कर लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week