सऊदी अरब में नौकरी करने गई भारतीय युवती को यौन गुलाम बना लिया

Thursday, August 17, 2017

नई दिल्ली। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से सउदी अरब में नौकरी करने गई एक युवती यौन शोषण का शिकार हो रही है। उसका नियोक्ता उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर रहा है। उसके साथ बेरहमी से मारपीट की जाती है। उसे भूखा रखा जा रहा है एवं उसका नियमित रूप से यौन शोषण हो रहा है। उसका पासपोर्ट छीन लिया गया है और उसे घर से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा। पीड़िता के परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि वो युवती को भारत वापस बुलाने में मदद करें। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हैदराबाद की लड़की हुमैरा सउदी अरब की राजधानी रियाध के एक घर में नौकरी करती है। घर का मालिक ही हुमैरा का यौन शोषण कर रहा है। पीड़ित लड़की की बहनों ने विदेश मंत्री से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि अगर उसे नहीं बचाया गया तो वह खुदकुशी कर लेगी।

एएनआई के मुताबिक इसी साल 23 जुलाई को हुमैरा रियाद गई है। पीड़िता की बहन रेशमा के मुताबिक एजेंट सईद की मदद से हुमैरा रियाध गई थी। रियाद भेजने से पहले सईद ने वादा किया था कि हुमैरा को वहां एक छोटे परिवार की देखभाल करनी होगी। इसके एवज में उसे हर महीने 25 हजार रुपए सैलरी मिलेगी। रेशमा ने बताया के फोन पर हुई बातचीत में हुमैरा ने बताया कि घर का मालिक उसे शुरू से ही मारता-पीटता है। पिछले कुछ समय से वह यौन शोषण भी कर रहा है। उसे भूखा रखकर काम कराया जाता है।

रेशमा ने हैदराबाद के स्थानीय थाने में एजेंट सईद की शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब रेशमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि वे उसकी बहन हुमैरा को रियाध से बचाकर भारत लाएं।

मालूम हो कि सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री बनने के बाद विदेशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित लौटाने के लिए काफी काम किया गया है। विदेश मंत्री इलाज तक के लिए वीजा दिलाने में मदद करती हैं। वह संसद में कह चुकी हैं कि दुनिया के किसी भी हिस्से में अगर भारत की बेटियां उन्हें याद करेंगी तो वह मदद करने में तनिक भी देर नहीं लगाएंगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं