अब क्रिकेट की सट्टेबाजी को मिलेगी कानूनी मान्यता

Thursday, August 10, 2017

भारत में क्रिकेट की सट्टेबाजी को अपराध माना जाता है। यहां किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी को अपराध माना जाता है परंतु जल्द ही क्रिकेट की सट्टेबाजी को कानूनी मान्यता मिल सकती है। दुनिया के कई देश क्रिकेट की सट्टेबाजी को मान्यता दे चुके हैं। अब भारत भी इसी कतार में शामिल होने वाला है। विधि आयोग ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को भारत में सट्टेबाजी को कानूनी रूप से वैध करने के लिए बाकायदा पत्र लिखकर सुझाव मांगे हैं। 

भारतीय विधि आयोग के सचिव संजय सिंह ने राज्य क्रिकेट संघों को इस बाबत पत्र लिखे हैं जिसमें बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने सट्टेबाज़ी को कानूनी रूप देने के लिए विधि आयोग को संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है। पत्र के अनुसार” विधि आयोग क्रिकेट से जुड़े सभी पक्षों से इस बारे में बात कर उनसे सुझाव मांग रहा है। हमारा मानना है कि राज्य संघों के सट्टेबाजी को लेकर सुझाव अहम है।

सट्टेबाजी और जुआ के मद्देनजर आयोग ने निर्णय किया है कि वह दोनों को कानूनी रूप देने की संभावनाओं पर विचार करे।’ इस पत्र में विधि आयोग ने सभी राज्य संघों से जल्द ही अपने सुझाव देने के लिए कहा है ताकि आयोग जल्द ही इस मामले पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week