चीन के हौंसले पस्त करने में सक्षम है भारत: प्रधानमंत्री का संकेत

Tuesday, August 15, 2017

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन और पाकिस्तान को संकेत दिया है कि यदि वो किसी भी तरह की हरकत करने का मन बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाया कि भारत अपने किसी भी शत्रु के हौंसले पस्त करने की क्षमता रखता है और सीमाओं पर हर तरह का जवाब देने के लिए तैयार है। साथ ही मोदी ने यह भी कहा कि समस्याएं गोली या गाली से नहीं, गले लगाने से सुलझतीं हैं।  देश आज अपनी आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार लाल किले से तिरंगा फहराया। मोदी की स्पीच की 5 बड़ी बातें इस प्रकार थीं: 

1. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया ने हमारी ताकत को पहचाना 
हमारी सेनाएं समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों ने हर मौके पर अपना करतब दिखाया है। बलिदान करने में ये कभी पीछे नहीं रहे हैं। आतंकवाद हो या घुसपैठ हो हर जगह उन्होंने अपना काम किया। जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब दुनिया ने हमारी ताकत को पहचाना।

2. हम हर तरह की सुरक्षा करने में सक्षम हैं
आतंरिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, समंदर हो या सीमा हो, साइबर हो या स्पेस हो हमें हर प्रकार की सुरक्षा करनी है। भारत इसे करने में सक्षम है। देश के खिलाफ कुछ भी होने के हौसले परस्त करने में हम सक्षम हैं।

3. गोली और गाली से नहीं सुलझती समस्याएं 
ना गोली से, ना गाली से, कश्मीर की समस्या सुलझेगी गले लगाने से। हालांकि, आतंकवाद के खिलाफ सॉफ्ट होने का कोई सवाल नहीं है।

4. देश में कोई छोटा बड़ा नहीं
125 करोड़ देशवासियों में हर कोई बराबर है, कोई भी छोटा-बड़ा नहीं है।

5. जनसुरक्षा में कोई कमी नहीं
पिछले दिनों अस्पताल में मासूम बच्चों की मौत हुई। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि ऐसे संकट के समय पूर्ण संवेदनाओं के साथ हम जनसुरक्षा के साथ कुछ भी करने में कमी नहीं रहने देंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week