परिवार के सामने महिला का गैंगरेप किया जाए: बंगाल की पंचायत का फैसला

Wednesday, August 9, 2017

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक पंचायत ने ऐसा घिनौना फैसला सुनाया कि पूरे देश में महिलाओं की स्थिति को लेकर एक बार फिर बहस शुरू हो गई। समाज की पंचायत ने एक महिला को सजा सुनाइ कि उसके साथ उसके परिवार के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया जाए। महिला का गुनाह यह था कि एक यात्री बस में वह अपने परिचित युवक के साथ बात कर रही थी। पंचायत ने पहले उसे डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना भरने को कहा। महिला ने जब असमर्थता जताई तो सबके सामने सामूहिक दुष्कर्म का फैसला सुना दिया गया। 

पश्चिम बंगाल में इस तरह की पंचायत केो सालिसी सभा कहते हैं। हरियाणा में ऐसी पंचायतों का खाप पंचायत का नाम दिया जाता है। सालिसी सभा ने सबके सामने महिला को बुलाया और पूछताछ की। फिर महिला पर डेढ़ लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। जब महिला ने यह रकम अदा करने में असमर्थमता जताई तो उसे सजा सुनाई गई कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया जाए। वो भी उसके परिवार के सामने। क्योंकि परिवार भी जुर्माना अदा करने को तैयार नहीं था। 

सात माह की गर्भवती होने पर वह इस फैसले से तो बच गई, लेकिन बाद में ब्लेड से उसके बाल काटकर गांव में घुमाया गया। इसके बाद उसे मायके भेज दिया गया। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week