विधायकों के सरकारी आवास पर अवैध कब्जे, चल रहीं आपराधिक गतिविधियां

Wednesday, August 9, 2017

नई दिल्ली। झारखंड में सरकार द्वारा विधायकों को आवंटित किए गए सरकारी आवास पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। कई विधायक इससे परेशान हैं। बताया जा रहा है कि उनके आवास में आपराधिक गतिविधियां भी संचालित हो रही है। एक विधायक ने अपना आवास सरकार को वापस लौटाने की पेशकश की है। दबंगों की ताकत इतनी है कि विधायक भी डरे सहमे हैं। विधायक लक्ष्मण टु़डू ने कहा कि विधानसभा से मुझे जो रूम एलॉट किया गया है उसमें अवैध रूप से पहले से ही कुछ लोग रह रहे हैं। उनके रहन सहन में भद्रता नहीं दिखाई देती। मैंने विभाग से इसकी शिकायत की है। झारखंड में भाजपा की सरकार है। 

मालूम हो कि झारखंड के 82 विधायकों को विधानसभा परिसर और अन्य जगहों पर बनाए गए आवास आवंटित किए गए हैं लेकिन इनमें से आधे से अधिक पर अवैध कब्जा है। कब्जा दबंगों ने कर रखा है। उनके आवास छोड़ने की बात तो दूर इन आवासों पर कई तरह की असामाजिक गतिविधियां चल रही हैं। इससे आवंटित आवास के विधायक किसी अनहोनी की आशंका से डरे सहमे हैं।

ऐसे ही एक विधायक लक्ष्मण टु़डू ने कहा कि विधानसभा से मुझे जो रूम एलॉट किया गया है उसमें अवैध रूप से पहले से ही कुछ लोग रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके रहन सहन में भद्रता नहीं दिखाई देती। उन्होंने कहा कि मैंने विभाग से इसकी शिकायत की है। विधायक आवास पर दबंगों के अवैध कब्जे से विधानसभा के अधिकारी भी अनभिज्ञ नहीं हैं। वे भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि कई आवास पर दूसरे लोग रह रहे हैं। ऐसे आवासों को खाली कराने के लिए जिले के डीसी एसएसपी के साथ ही मुख्य सचिव और डीजीपी को भी पत्र लिखा गया है और जल्द खाली करवा कर उन्हें सौंप दिया जाएगा।

इस संदर्भ में झारखंड विधानसभा के सचिव विनय कुमार सिंह ने कहा कि अवैध कब्जे वाले आवासों पर नोटिस चिपका दिए गए हैं। आवास खाली कराने को लेकर दस-बारह दिनों के अंदर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week