हरतालिका तीज: माँ और बड़ी बहन के सामने किशोरी की जल समाधि

Thursday, August 24, 2017

सिहोरा। पूरे परिवार की महिलाओं के साथ हरितालिका तीजा व्रत पर गुरुवार तड़के करीब पांच बजे सुबह नर्मदा नहर में नहाने के लिए गई किशोरी की डूबने से मौत हो गयी। साथ मे नहाने गई महिलाओं ने डूबते तो देखा लेकिन पानी के तेज बहाव की वजह से नही मिली लेकिन खोजने के बाद भी नही मिली जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने गोताखोरों को बुलाया है लेकिन घटना के सात घण्टे बाद भी गोताखोर नही पहुंचे जबकि परिजनों का हाल बेहाल है। साथ ही स्थानीय लोगो की मदद से पुलिस ने किशोरी को पानी मे खोजते रहे।

मझगवाँ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साक्षी गुप्ता पिता राजेश गुप्ता (16वर्ष) मझगवाँ निवासी जो हरितालिका तीज का व्रत थी और परंपरा अनुसार नर्मदा नहर में अपनी माँ और बड़ी बहनों व मोहल्ले की महिलाओं के साथ आज सुबह 5 बजे नहाने के लिए मझगवाँ और खितौला खम्परिया के बीच से गुजरने वाली नर्मदा नहर की मुख्य शाखा में नहाने के लिए गई हुई थी तभी अचानक से फिसलकर गहराई में चली और देखते ही देखते डूब गई जिसे डूबते तो सभी ने देखा लेकिन नहर मे पानी का तेज बहाव और करीब पच्चीस फ़ीट गहराई होने की वजह से जिस जगह पर किशोरी डूबी थी नही मिली जबकि स्थानीय पुलिस एवम गांव के लोगों की मदद से खोजबीन करते रहे लेकिन डोर डोर तक किशोरी नही मिली। जिसके बाद पुलिस ने गोताखोरों को बुलाया है लेकिन घटना के सात घण्टे बीत जाने के बाद भी गोताखोर नही पहुंचे जिसकी वजह से परिजनों का हाल बेहाल रहा।

माँ और बड़ी बहन ने डूबते देखा
जैसा कि हरितालिका तीज का रिवाज है की जो भी महिलाएं या लड़की इस व्रत को रखती हैं वो सभी नदी या तलाब आदि में प्रातः काल मे स्नान करने के लिए जाती है ऐसे ही साक्षी भी अपनी माँ और बड़ी एवम मोहल्ले की महिलाओं के साथ नर्मदा नहर की मुख्य शाखा में नहाने गई थी लेकिन तैरते नही बनता था जो अचानक से गहराई में चली गई और तेज बहाव होने की वजह से अपनी माँ और बड़ी बहन के सामने ही डूब गई। जिसके बाद से परिजन सदमे में हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week