गुजरात में राहुल गांधी के काफिले पर पथराव, काले झंडे दिखाए

Friday, August 4, 2017

नई दिल्ली। बाढ़ पीड़ितों से मिलने के लिए गुजरात के बनासकांठा गए कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के काफिले पर पर पथराव हो गया। राहुल गांधी की कार भी पथराव का शिकार हुई। इससे पहले राहुल गांधी को सभा के दौरान काले झंडे भी दिखाए गए। हमले में राहुल गांधी की कार का शीशा टूट गया। इस घटना के बाद देश भर में कांग्रेसी उबल रहे हैं। कांग्रेस ने पथराव के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। गुजरात में बाढ़ प्रभावित बनासकांठ जिले के धानेरा कस्बे में शुक्रवार को हालात का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की। लोगों के विरोध के कारण उन्हें लौट जाना पड़ा। इस दौरान उनकी कार पर पथराव भी हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ही राजस्थान के जालौर जिले में बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया था। राहुल गांधी ने सांचोर के कच्छेला, देवड़ा, दवई, अमली, हदेचा जैसे गांवों में बाढ़ से प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

राहुल उत्तर गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को यहां पहुंचे। वह राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद हवाई मार्ग से सीधे धानेरा पहुंचे और मनोत्रा गांव तथा इसके आसपास के इलाके में लोगों से बातचीत की। इसके बाद वह किसानों तथा व्यापारियों से मिलने के लिए कस्बे के कृषि उत्पाद बाजार की ओर बढ़े। बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी की।

पथराव के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'नरेंद्र मोदी जी के नारों से, काले झंडों से और पत्थरों से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, हम अपनी पूरी ताकत लोगों की मदद करने में लगाएंगे।'

विरोध के कारण जनसभा रद्द 
कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के कारण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले। यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके। बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े। जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए।

भाजपा ने कराया हमला: कांग्रेस
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने राहुल गांधी पर हुए हमले की आलोचना करते हुए सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'क्या हम इस लोकतंत्र में ऐसी जगह पहुंच रहे हैं जहां राजनीतिक विरोधियों को लोकतांत्रिक राजनीति की इजाजत नहीं दी जाएगी?' उन्होंने कहा, 'बीजेपी के गुंडों ने राहुल गांधी पर सीमेंट की ईंटों से हमला किया। उनके साथ चलने वाली एसपीजी को भी हल्की चोटें आई हैं। इसकी चौतरफा निंदा की जानी चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week