गुस्साए दिग्विजय सिंह, दिया इस्तीफा

Saturday, August 5, 2017

नई दिल्ली। तेलंगाना का प्रभार छिन जाने के बाद गुस्साए दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस में अफवाहों और चर्चाओं का दौर शुरू कर दिया है। हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से पार्टी आलाकमान ने उनका कद घटाना शुरू किया है। उसके बाद से ही वे नाराज रहे और अपने इस जिम्मेदारी के बारे में मंथन करने में जुट गए थे।

बता दें हाल ही कांग्रेस आलाकमान ने तमिलनाडु के चुनाव प्रभारी पद से हटा दिया था। इससे पहले उन्हें कर्नाटक व गोवा के चुनाव प्रभारी पद से हटा दिया गया था। गोवा चुनाव में पार्टी के सबसेे बड़े दल के रुप में उभरने के बाद भी सरकार नहीं बन पाने से आलाकमान खफा थी। जिससे उन्हें गोवा के चुनाव प्रभारी पद से मुक्त किया गया। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम रहे दिग्विजय सिंह को यूं तो राजनीति का पुराना खिलाड़ी माना जाता है। फिर भी जिस तरह से गोवा में हालात सामने आए। उसके बाद से ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से मुक्त करने का प्रयास शुरू कर दिया गया था।

अब यह माना जा रहा है कि महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद दिग्गीराजा मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। इसके लिए पूरे प्रदेश में सघन दौरे करने के साथ ही घर-घर जाकर आम आदमी से मिलने व पार्टी की रीति नीति से अवगत कराने का काम करेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं