अधिकारी ने दलित शिक्षक ने टॉयलेट साफ करवाया, फोटो वायरल किए

Monday, August 28, 2017

विदिशा। हैदरगढ़ संकुल प्रभारी राधा यादव पर आरोप है कि उन्होंने एक दलित शिक्षक से टॉयलेट साफ करवाया। उनके साथ दौरे पर आए महिला अधिकारी के पति ने उनके फोटो खींचे और वाट्सएप पर वायरल कर दिए। शिक्षक का कहना है कि यह सबकुछ उन्हे अपमानित करने के लिए किया गया है। शिक्षक ने यह भी बताया कि महिला अधिकारी अपने पति के साथ निरीक्षण करने आईं थीं। शिक्षक ने महिला संकुल प्रभारी की शिकायत कलेक्टर और अजाक थाने में की है। शिक्षक का आरोप है कि उन पर दबाव बनाकर प्रभारी ने टॉयलेट साफ कराई, उसके फोटो खींचे और उनको जेएसके हैदरगढ़ वाट्सएप ग्रुप पर वायरल कर दिए। इससे मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। मामला ग्यारसपुर ब्लॉक का है।

मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं
ग्यारसपुर ब्लॉक के पिपरिया जागीर के प्राइमरी स्कूल में शिक्षक गेंदसिंह मालवे पढ़ाते हैं। रविवार को उन्होंने कलेक्टर और अजाक थाने में शिकायत कर संकुल प्रभारी पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। शिक्षक गेंदसिंह का आरोप है कि 19 अगस्त को हैदरगढ़ संकुल प्रभारी राधा यादव अपने पति के साथ स्कूल में निरीक्षण करने आई थीं। प्रभारी ने दबाव बनाकर मुझसे टॉयलेट साफ कराई। इस दौरान उनके पति ने टॉयलेट साफ करते हुए फोटो खींचे। इन फोटो को जेएसके हैदरगढ़ वाट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिए। फोटो सार्वजनिक करने से मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं।

अपमानित नहीं किया
इस मामले में संकुल प्रभारी राधा यादव का कहना है कि मैं दौरे पर गई थी। स्कूल टीचर टॉयलेट साफ कर रहे थे। मैंने फोटो खींचे ताकि अन्य लोगों को संदेश दिया जाए कि शिक्षक भी सफाई करते हैं। मेरा इरादा किसी तरह का अपमानित करने का नहीं था। मुझ पर जातिगत अपमान के आरोप झूठे है।

पति नहीं ड्राइवर था, बीआरसीसी जांच कर रहे हैं
डीईओ हरिनारायण नेमा ने बताया कि जो साथ मेंं था वो महिला अधिकारी का पति नहीं बल्कि ड्रायवर था। उसी ने फोटो खींचे और महिला अधिकारी ने वाट्सएप पर डाले। नेमा ने बताया कि टॉयलेट सफाई के लिए हमारे यहां कोई व्यवस्था नहीं है। बच्चे और शिक्षक जो उपयोग करता है वही सफाई करता है। इस मामले में हमने बीआरसीसी से रिपोर्ट मांगी है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। डीईओ ने एक सवाल के जवाब में बताया कि वाट्सएप पर फोटो के साथ प्रशंसा नहीं थी परंतु निरीक्षण प्रतिवेदन में संकुल प्राचार्य ने शिक्षक की प्रशंसा की है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं