क्रिकेट स्टार मोईन अली को इस्लाम विरोधी ठहरा दिया

Thursday, August 3, 2017

इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने ओवल टेस्ट में हैट-ट्रिक लेकर अपनी टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में जीत दिलाने वाले स्टार ऑलराउंडर मोईन अली टि्वटर पर एक तस्वीर को लेकर कट्टरपंथी का शिकार हो गए हैं. दरअसल, अली ने सर विवियन रिचर्ड्स का चित्र बनाया और इसके बाद उन्हें टि्वटर पर निशाना बनाया जाने लगा। अली ने ट्वीट किया, 'कृपया @CricketUnited को सपॉर्ट करें और सर विवियन रिचर्ड्स की मेरी ड्राइंग पर बोली लगाएं।' इसके बाद फॉलोअर्स के बीच गर्मागर्म बहस शुरू हो गई। 

यह चित्र क्रिकेट चैरिटी संस्था क्रिकेट यूनाइटेड द्वारा नीलाम किया जाना था. यह संस्था प्रफेशनल क्रिकेटर्स के लिए फण्ड जमा करती है. मोइन अली ने जैसे ही यह फोटो ट्वीट किया, तो उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा. उन्हें टि्वटर पर निशाना बनाया जाने लगा और यह कहा जाने लगा कि तस्वीर इस्लाम के खिलाफ है.
मोइन का मानना है कि इंग्लिश क्रिकेट ब्रिटेन के एशियाई मूल के खिलाड़ियों तक पहुंच न बनाने की भूल कर रहा है. मोइन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओवल टेस्ट में हैट-ट्रिक ली थी. इंग्लैंड ने इस मैच में 239 रनों से जीत हासिल की थी. मोईन इस सीरीज में दोनों टीमों की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 18 विकेट लिए हैं. लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट लिए थे और 87 रन भी बनाए थे.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं