सिने कर्मचारी हड़ताल पर, कई शूटिंग ठप

Wednesday, August 16, 2017

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलोयीज के कर्मचारी ने बुधवार के दिन मुंबई फिल्मसिटी में जमकर हंगामा किया। ये हंगामा मुंबई के गोरेगांव स्तिथ फिल्म सिटी के बाहर हुआ। फेडरेशन का कहना है कि निर्माताओं की संस्थाओं ने 2015 से शुरू होकर अगले 5 साल तक प्रति साल के हिसाब से वर्करों की मजदूरी में एक तयुशदा रकम की बढ़ोतरी का वादा किया था। मगर यह वादा निभाया नहीं गया और पहले साल में‌ महज 13 प्रतिशत बढ़ोतरी करने के बाद अगले साल से 7.5 फीसदी इज़ाफा ही किया गया है।

इन कर्मचारियों की मांग है कि उनकी सैलरी बढ़ाई जाए और उनकी शिफ्ट आठ घंटे की की जाए। वर्कर्स का कहना है कि उन्हें 8 घंटे से अधिक काम ना कराया जाए, उनके वर्किंग आवर्स को 8 घंटे तक का ही रखा जाए। साथ ही अगर उन्हें 8 घंटे से ज्यादा काम कराया जाता है तो उसके पैसे अलग से दिए जाएं। यही नहीं वर्कर्स ने अपनी समस्याएं गि‍नाते हुए टॉयलेट की समस्या का समाधान निकालने को भी कहा। इसके अलावा कर्मचारियों ने काम के दौरान सही समय पर और अच्छा खाना मिले इसकी भी मांग की।

आपको बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन के कारण हालात इतने बेकाबू हुए कि‍ मुंबई पुलिस को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा और फिल्मसिटी के बाहर सुरक्षा के इंतजामात पुख्ता कराए । इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीच-बीच मे मुम्बई पुलिस और वर्कर्स के बीच कई बार झड़प होने की खबर है।

इस मामले में को लेकर जब FWICE के सेक्रेटरी दिलीप पिटवा से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि वो जो मांग कर रहे है वो जायज है और उनकी मांगों को पूरा किया जाना चाहिए। साथ ही वर्कर्स को उनका हक मिलना चाहिए वरना वो आगे भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस हड़ताल से फिल्मसिटी में चल रही शूटिंग पर भी असर पड़ा है। यही नहीं गुस्साए वर्कर्स फि‍ल्मसिटी के बाहर कलाकारों की गाड़ी को रोकते भी नजर । अब देखना ये है कि ये पूरा विवाद कब थमता है और ये प्रदर्शन आगे क्या नया मोड़ लेता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं