गोरखपुर कांड: राहुल गांधी युवराज, योगी आदित्यनाथ यमराज

Sunday, August 20, 2017

लखनऊ। गोरखपुर में सरकारी लापरवाही के कारण हुई बच्चों क मौतों के मामले में अब सीएम योगी आदित्यनाथ पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार के अलावा राहुल गांधी पर भी हमला करने से चूक नहीं रहे हैं। राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे से पहले योगी ने उन्हे युवराज कहा और बताया कि वो पिकनिक के लिए आ रहे हैं। बदले में कांग्रेस ने योगी को यमराज बताया। राहुल गांधी यहां पीड़ित बच्चों के परिजनों से मिलने आ रहे हैं। 

योगी अदित्यनाथ ने गोरखपुर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। गोरखपुर के अंधियारी बाग मोहल्ले से योगी अदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। योगी ने मोहल्ले के दलित बस्ती में झाड़ू भी लगाई। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जापानी बुखार गंदगी की वजह से होता है। प्रदूषित पानी भी बड़ी वजह है। इससे बचाव के लिए सफाई और जागरुकता जरूरी है। बच्चों की मौत के लिए योगी आदित्यनाथ ने पुरानी सरकारों को दोषी ठहराया। 

योगी ने कहा कि हम लंबे समय से इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ रहे हैं। मैंने इंसेफेलाइटिस के खिलाफ आंदोलन शुरू किया। जब इसकी बात आती है तो रोकथाम इलाज से बेहतर है और यह स्वच्छता से शुरू होता है। अखिलेश और राहुल पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि शहजादे और युवराज का यूपी पर ध्यान नहीं जाता। योगी ने कहा कि हम पूर्वी यूपी को इंसेफेलाइटिस से मुक्त करेंगे।

राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे पर सीएम ने कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट ना बनने दें। दिल्ली में बैठा कोई युवराज और लखनऊ में बैठा कोई युवराज इस दर्द को नहीं समझ सकता। हम पूर्वी उत्तर प्रदेश को पिकनिक स्पॉट बनाने की इजाजत नहीं दे सकते। स्वच्छ और सुंदर यूपी बनाने की जरूरत है। 10-15 साल मे पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत किया। मैंने प्रशासन से कई बार कहा है कि स्वच्छता और स्वच्छ पेय जल ही उपाय है। 

योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि गोरखपुर की जनता कह रही है कि उनके बच्चों के लिए तो आप यमराज साबित हुए। कांग्रेस ने बच्चों की मौत के मामले को व्यापक स्तर पर उठाया है। घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस घटना पर अभी चर्चा चल ही रही है कि राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने का काम कर सकता है। हालांकि, दूसरी तरफ घटना पर गोरखपुर के डीएम ने जांच रिपोर्ट दी है, उसमें उन्होंने बच्चों की मौत के लिए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल और दूसरे डॉक्टर्स को जिम्मेदार ठहराया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं