खंडवा/बुरहानपुर भाजपा में भी बगावत, 8 नेता निष्कासित

Sunday, August 6, 2017

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान के चुनाव क्षेत्र में भी भाजपा में बगावत सामने आई है। गुस्साए नंदकुमार सिंह ने नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के विरूद्ध चुनाव लड़ रहे 8 व्यक्तियों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। निष्कासित होने वाली श्रीमती अर्चना पति श्री धर्मेन्द्र तिवारी छनेरा जिला खण्डवा, बुरहानपुर के वार्ड क्र. 18 से महिला मोर्चा की जिला महामंत्री श्रीमती लता पति श्री अशोक अतराड़े, वार्ड क्र. 10 से श्री गनेश खेते पार्षद, वार्ड क्र. 22 श्री अर्जुन पदम राव, वार्ड क्र. 3 श्री नर्बदा प्रसाद यादव और वार्ड क्र. 2 से मंडल मंत्री श्रीमती अनीता राय सरदार तथा रतलाम के नगरपरिषद सैलाना से श्री अशोक आर चौधरी तथा श्री चन्द्रप्रकाश लायड को पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री सत्येन्द्र भूषण सिंह ने दी।

देश को श्री वैंकेया नायडू का बहुमूल्य मार्गदर्शन मिलेगा
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के यशस्वी दीर्घजीवन की कामना करते हुए आशा व्यक्त की है कि मोदी युग में सरकार और संगठन पर बढ़ती जिम्मेदारियों, राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में उपराष्ट्रपति श्री वैंकेया नायडू का मार्गदर्शन अमूल्य साबित होगा।

श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रथम बार केन्द्र सरकार में ग्रामीण विकास विभाग देकर श्री अटलबिहारी वाजपेयी ने श्री नायडू को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसने देश की कायापलट की है। अटलजी सरकार की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांवों में विकास की रोशनी पहुंची और इसकी उपयोगिता पर बाद की डॉ. मनमोहन सरकार भी इतनी मुग्ध थी कि इसे जारी रखा गया। 6 लाख गांवों को जिला मुख्यालय और मंडियों से जोड़ने का लक्ष्य प्राप्त करने की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का योगदान सभी दलों और राज्य सरकारों ने मान्य किया और सराहना की।

श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि श्री वैंकेया नायडू ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सपनों के अनुरूप शहरी विकास मंत्री के रूप में स्मार्ट सिटी, स्मार्ट नगर और ग्राम की अवधारणा को जमीन पर उतारकर नगरीय विकास की जो कल्पना दी है उससे देश के नगरीय क्षेत्रों का नक्शा बदल जायेगा। उन्होंने कहा कि श्री वैंकेया नायडू के उपराष्ट्रपति चुने जाने से देश के लोकतंत्र के चारों स्तंभ समान विचारधारा के हो जाने से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के उन्नयन का जो सपना वरिष्ठों ने देखा था पूरा होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week