अमेरिकी पुलिस ने हटाया मुस्लिम महिला का हिजाब, 54 लाख का जुर्माना

Sunday, August 13, 2017

कैलिफोर्निया। एक मुस्लिम महिला का जबरन हिजाब हटाना अमेरिकी पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया। कोर्ट ने महिला को 85000 डॉलर मुआवजा देने का फैसला किया है। भारतीय मुद्रा में यह रकम 54 लाख 47 हजार रुपए होती है। घटना 2015 की है, जबकि महिला ने 2016 में वाद दायर किया था। उसका कहना है कि पुलिस की इस हरकत से उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची थी। 

2015 में पति के साथ लो राइडर वेह्किल पर जा रही क्रिस्‍टी पॉवेल को एक ट्रैफिक स्‍टॉप पर पुलिस ने रोका। इसके बाद 2016 में क्रिस्‍टी ने पुलिस पर जबरन हिजाब हटाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया। अब कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा, पुलिस की ओर से महिला को 85,000 डॉलर दिया जाएगा। महिला ने कहा, 'इस दौरान उसने खुद को अपमानित महसूस किया और उसकी धार्मिक मान्यताओं का उल्लंघन किया गया था।

क्रिस्‍टी के नाम से चोरी का वारंट होने के कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। हालांकि उसके पति ने महिला पुलिस की मांग की थी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इससे इंकार कर दिया और क्रिस्‍टी को कहा कि उसे अपना हिजाब उतारना होगा। क्रिस्‍टी पूरी रात जेल में रही। जब उसके पति ने बांड दिया तब जाकर वह रिहा हुई।

बता दें कि इस मामले को कोर्ट में ले जाने से पहले क्रिस्‍टी ने काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्‍लामिक रिलेशंस को बताया था कि वह इस तरह की घटना किसी और मुस्‍लिम महिला के साथ नहीं होने देना चाहती है और इसलिए कोर्ट जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week