अब फेसबुक एप से 360 डिग्री फोटो और वीडियो अपलोड करें

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक 360 डिग्री फोटो और वीडियो को हमेशा से ही सपोर्ट करते आया है। ताकि यूजर्स को 360 डिग्री फोटो और वीडियो का शानदार अनुभव दिया जा सके। फेसबुक ने पिछले साल अपने वेब वर्जन के लिए 360 डिग्री फोटो फीचर की शुरूआत की थी। जिसके अंतर्गत यूजर्स 360 डिग्री व्यू के फोटो शेयर कर सकते हैं। वहीं अब कंपनी ने 360 डिग्री फोटो फीचर को आगे बढ़ाते हुए इसे फेसबुक एप के लिए उपलब्ध करा दिया है।

techcrunch की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक मोबाइल एप यूजर भी अब 360 ​फोटो का लाभ उठा सकते हैं। यह फीचर आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध होगी। इस फीचर में आपको जूम करने की क्षमता के साथ ही अपने दोस्तों को टैग करने की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा खास बात है कि 360 डिग्री का फोटो को आप अपने फेसबुक पेज का कवर फोटो बना सकते हैं। फेसबुक के शुरू होने के बाद से यह कवर फोटो के लिए फेसबुक का समर्थन करने वाला पहला अपडेट है।

 

 360 फोटो अन्यथा Facebook पर नियमित फोटो के रूप में व्यवहार करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप उन्हें अपनी टाइमलाइन पर पोस्ट कर सकते हैं, उन्हें अन्य स्टैंडर्ड इमेज के साथ एल्बम में शेयर कर सकते हैं और उन्हें समूह में भी एड कर सकते हैं। इसे कैप्चर करने के लिए फेसबुक कैमरे के डिजाइन को जितना संभव हो उतना आसान बनाया गया है। फेसबुक के साथ, यह आपको पैनोरामा स्टाइल को कैप्चर करने के लिए अपने फोन को घुमाने के बाद फोटो को आॅटोमेटीकली स्टिच करने के लिए कंप्यूटर विजन को नियोजित करता है। 

यदि आप अपने फेसबुक एप में 360 डिग्री फोटो का उपयोग करना चाहते हैं तो उसके लिए आप अपना फेसबुक एप ओपन कर उसमें दिए गए 360 फोटो आॅप्शन में जाएं। जो कि उपर की ओर न्यूज और फीड आॅप्शन में स्थित है। यहां आप अपना स्टेटस अपडेट कर सकते हैं। वहां दिए गए ब्लू बटन पर प्रेस कर कुछ स्टेप फॉलो करते हुए ​उसे फिनिश करें। यह प्रोसेस तब तक चलेगा जब तक कि आप पैनोरामा पूरा नहीं कर लेते। इसके बाद ‘starting view’ को सिलेक्ट करें और फोटो शेयर कर दें। 

फेसबुक पेज का कवर फोटो कैसा दिखाई देगा, इस लिंक पर जाकर देखें
https://www.facebook.com/Facebook360/

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं
https://facebook360.fb.com/360-photos/
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !