स्कूल में घुस गई ट्रेन, बोगी को काटकर निकाले गए यात्री, 23 मौतें, 150 घायल

Saturday, August 19, 2017

लखनऊ। खतौली रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को पुरी-हरिद्वार एक्सप्रेस (उत्कल एक्सप्रेस) के 12 ड‍िब्बे पटरी से उतर गए। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने इस हादसे में 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। रेलवे के स्पोक्सपर्सन अनिल सक्सेना के मुताबिक शाम 5.50 मिनट पर ये हादसा हुआ। हादसे के बाद डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए। फंसे लोगों को निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया। एक डिब्बा तिलक इंटर कॉलेज में तो दूसरा डिब्बा नजदीक के एक घर में घुस गया।

कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। शाम करीब छह बजे ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके अलावा कई डिब्बे दूसरे डिब्बों के ऊपर भी चढ़ गए हैं। ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। ट्रेन को 9 बजे हरिद्वार पहुंचना था। अभी तक रेलवे ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है कि दुर्घटना कैसे हुई।

हालांकि दुर्घटना में आतंकी हमले की भी जांच की जा रही है। वहीं राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल कोशिश की जा रही है कि घायलों की मदद की जा सके। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। रेलवे ने ये हेल्पलाइन नंबर जारी किया है – 9760534054/5101

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं