वर्ल्डकप 2019 को लेकर कुछ खास नहीं है हेड कोच रवि शास्त्री के पास

Thursday, August 17, 2017

नई दिल्ली। अपनी पहुंच पकड़ के कारण रवि शास्त्री भारतीय टीम के हेडकोच तो बन गए लेकिन 2019 में होने जा रहे वर्ल्डकप को लेकर उनके पास कुछ खास नहीं है। दरअसल, उनकी तैयारियों का तरीका बिल्कुल वैसा है जैसे कि हम भी शामिल होंगे और हम भी खेलेंगे। कुछ ऐसा ही अनुमान शास्त्री के ताजा बयान से लगता है जिसमें उन्होंने कुछ नहीं कहा। बस वही शब्द दौहराए जो चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहे थे। शास्त्री के ताजा बयान कोई स्पेशल रणनीति, कुछ ऐसा जो दुनिया को चौंकाकर रख दे। कुछ ऐसा जो टीम इंडिया को जीत की तरफ ले जाएगा। कुछ ऐसा जो सिर्फ अनुभवी खिलाड़ी ही देख सकता है। ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दिया। बस एक सिंपल बयान है जो इस बात को ध्यान में रखकर दिया गया कि कहीं बीसीसीआई का कोई अधिकारी नाराज ना हो जाए। 

शास्त्री ने कहा है कि वो चाहते हैं कि जब टीम इंडिया 2019 के वर्ल्ड कप में उतरे तो उनकी फील्डिंग सबसे मजबूत हो। हाल ही में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि 2019 के वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन करते समय फिटनेस को सबसे ज्यादा तरजीह दी जाएगी। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में शास्त्री ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि जब 2019 वर्ल्ड कप में हमारी टीम उतरे तो उसकी फील्डिंग सबसे मजबूत हो।

शास्त्री ने आगे कहा कि टीम में सिर्फ सबसे फिट खिलाड़ियों को ही प्राथमिकता दी जाएगी और उन्हें ही टीम के लिए चुना जाएगा। वर्ल्ड कप सबसे बड़ा टूर्नामेंट है और इस खिताब को हर टीम जीतना चाहती है। वर्ल्ड कप हर टीम का लक्ष्य होता है। इसे देखते हुए हमें उन खिलाड़ियों को सेलेक्ट करना होगा जो सबसे ज्यादा फिट हों। हालांकि, शास्त्री ने ये भी कहा कि टीम इंडिया को वर्ल्ड क्रिकेट में राज करने के लिए दो अलग-अलग लक्ष्य बनाने होंगे।

शास्त्री ने कहा, 'वर्ल्ड कप तो लक्ष्य होना ही चाहिए इसके अलावा भारत को खेल के सबसे कठिन फॉर्मेट (टेस्ट) में भी अपना जलवा दिखाना होगा। हमें वर्ल्ड कप और टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना होगा और दोनों में शानदार प्रदर्शन करना होगा। आप अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों को देखें तो वो वर्ल्ड कप और टेस्ट क्रिकेट दोनों के लिए खास रणनीति बनाते हैं।

टीम की असली परीक्षा होती है तो वो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही होती है और हमें आने वाले समय में काफी टेस्ट खेलने हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को उसी की धरती पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हरा दिया था। अब दोनों देशों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week