लड़की से 2 मिनट की मुलाकात, 5 लाख रुपए गायब हो गए

Saturday, August 19, 2017

इंदौर। एक कोयला व्यापारी के कर्मचारी को एक लड़की से बात करना महंगा पड़ गया। महज 2 मिनट की बातचीत में उसके 5 लाख रुपए गायब हो गए। इतना ही नहीं, कर्मचारी की निष्ठा भी संदेह के दायरे में आ गई। वो भला हो एक सीसीटीवी कैमरे का जिसमें पूरी वारदात रिकॉर्ड हो गई। अब पुलिस उस लड़की की तलाश कर रही है जो कर्मचारी से मिलने आई थी। छोटी ग्वालटोली पुलिस ने पड़ताल के बाद घटना के दूसरे दिन देर रात चोरी का केस दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक खंडवा रोड स्थित श्रीकृष्ण एवेन्यू में रहने वाले पंकज शुक्ला कोयला व्यापारी हैं। उनका आरएनटी मार्ग पर ही ऑफिस है। बुधवार को शुक्ला ने कर्मचारी अजय चौहान को बैंक से पांच लाख रुपए निकालने के लिए भेजा था। अजय रुपयों से भरा बैग मोपेड की डिक्की में रखकर ऑफिस आने लगा। पहिये में हवा नहीं होने से अजय पैदल ही गाड़ी को धकाता हुआ दुकान पर जा रहा था।

शाम 5 बजे आरएनटी मार्ग स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम के पास जब वह पहुंचा तो उसे एक लड़की मिली। उसने अजय को रोका और उसे बातों में उलझाना शुरू कर दिया। इस बीच उसका साथी आया और उसने मोपेड की डिक्की खोलकर रुपयों से भरा बैग निकाल लिया।

अजय लड़की से बात करने में इतना मशगूल था कि उसे वारदात का पता ही नहीं चला। कुछ देर बाद लड़की और उसका साथी वहां से रवाना हो गए। बाद में जब अजय को बैग दिखाई नहीं दिया तो उसने तत्काल पंकज को फोन किया। पंकज और अजय ने पुलिस को घटना के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू की।

घटना के अगले दिन देर रात दर्ज किया चोरी का केस
पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना किया। पहले तो पुलिस को इस बात पर शक हुआ कि घटना सही है या नहीं। इस बिंदु पर भी जांच की गई कि कहीं अजय ने ही रुपए गायब कर दिए हों। उससे भी लंबे समय तक पूछताछ की गई। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। घटनास्थल के पास लगे एक कैमरे में अजय द्वारा बताया गया पूरा घटनाक्रम दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात 12 बजे चोरी का केस दर्ज किया। वह फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

आरोपियों को जल्द पकड़ेंगे
घटना की पड़ताल की जा रही थी कि वह सही है या गलत। फरियादी के बयान, कैमरे और मौका-मुआयना करने पर पता चला कि घटना सही है। इस कारण केस दर्ज करने में समय लगा। बदमाशों के फोटो पुलिस तक पहुंच गए हैं। उन्हें जल्द ही पकड़ा जाएगा। 
संजू कामले, टीआई, छोटी ग्वालटोली

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week