15 अगस्त: मदरसों में राष्ट्रगान की वीडियोग्राफी कराने के आदेश

Friday, August 11, 2017

नई दिल्ली। यह देश भर के लिए एक नया विवाद हो सकता है और भाजपा शासित राज्यों के लिए नई मिसाल भी। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मदरसों में उत्सव मनाए जाने के आदेश दिए हैं। साथ ही आदेशित किया है कि वो सारे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी भी कराएं। हालांकि इस तरह के कार्यक्रमों की फोटो और वीडियोग्राफी सभी संस्थाओं में होती है परंतु एक विशेष आदेश जारी करके मदरसों को पाबंद किया गया है। 

उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद की ओर आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि राज्य के सभी मदरसों में 15 अगस्त को ध्वरारोहण किया जाए। इस दौरान राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान को अनिवार्य रूप से गाया जाए। आदेश में कहा गया है कि इसकी वीडियो कवरेज भी कराई जाए। .आर्डर में कहा गया है कि इस दौरान सभी मदरसों में स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए, शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए। खेलकूद का आयोजन किया जाए।

आपको बता दें कि यूपी में करीब 8000 मदरसे हैं, लेकिन जो मदरसा परिषद के अंतर्गत आते हैं. इनमें से लगभग 560 मदरसे ऐसे हैं जोकि पूरी तरह से यूपी सरकार से वित्तीय सहायता प्राप्त हैं और यूपी सरकार ही इनका खर्च वहन करती है। कल ही मुंबई के बीएमसी ने भी एक प्रस्ताव पारित किया है जिसके मुताबिक उसके अंतर्गत चलनेवाले सभी स्कूलों में वंदे मातरम अनिवार्य होगा। बीएमसी में पास हुए इस प्रस्ताव को कमिश्नर के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं