विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के सिर पर लटकी सस्पेंशन की तलावार

Saturday, July 1, 2017

गॉल: श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला पर ICC ने आचार संहिता के उल्लंघन पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया है. इसके साथ उनके हिस्से दो नेगेटिव पॉइंट्स भी जुड़ गया है. निरोशन डिकवेला पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 30% जुर्माना लगा है। इसके साथ उनके हिस्से दो नकारात्मक अंक भी आए हैं।

डिकवेला को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जिसके मुताबिक उन्होंने खेल भावना के विपरीत आचरण किया था. डिकवेला ने शुक्रवार को खेले गए मैच से जिम्बाब्वे की पारी के सातवें ओवर में गेंद को पकड़ कर बल्लेबाज सोलोमोन मिरे का क्रिज से बाहर जाने का इंतजार किया था. आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा है, “मैच के बाद डिकवेला ने अपने अपराध को कबूल किया और मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा दी गई सजा को मान लिया है. इसी कारण औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.”

बयान के मुताबिक, “डिकवेला इस मैच में पहले से 5 नेगेटिव पॉइंट्स के साथ उतरे थे. अब उनके खाते में 7 नेगेटिव पॉइंट्स हो गए हैं. ICC के अनुच्छेद 7.6 के मुताबिक अगर उनके नेगेटिव पॉइंट्स की संख्या 8 या इससे ज्यादा हो जाती है तो यह अंक 4 निलंबन अंक में परिवर्तित हो जाएंगे और उनको निलंबन झेलना पड़ेगा. चार निलंबन अंक का मतलब है कि उन पर एक टेस्ट मैच, दो वनडे, दो टी-20 या दो टेस्ट मैच, चार वनडे और चार टी-20 मैच, जो पहले आएंगे, का प्रतिबंध लग सकता है.” डिकवेला पर यह आरोप मैदानी अंपयापर इयान गोल्ड, रुचिरा पालियागुर्ग और तीसरे अंपयार नाइजिल लोंग तथा चौथे अंपायर रानमोर मार्टिनेज ने लगाए थे.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week