VIVO ने 650 कर्मचारियों को निकाला, विरोध किया तो बाउंसर्स से पिटवाया

Wednesday, July 26, 2017

ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक कोतवाली क्षेत्र के टेकजोन में स्थित चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो ने एक साथ 650 कर्मचारियों को निकाल बाहर किया। विरोध में कर्मचारी भी डट गए। कर्मचारियों को खदेड़ने के लिए कंपनी ने बाउंसर्स भेज दिए। बाउंसर्स के हमले में 6 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस हमले से गुस्साए कर्मचारी कंपनी के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ कर डाली। इसके बाद आई पुलिस ने हालात नियंत्रित किए। रात करीब आठ बजे प्रबंधन व कर्मचारियों में बकाया राशि देने की बात पर सहमति बन गई और कर्मचारियों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। चर्चा यह भी थी कि कर्मचारियों ने कंपनी के दो ट्रक मोबाइल लूट लिए। 

टेक जोन में स्थित वीवो कंपनी कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि एक महीने से उनके साथ लगातार अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। कभी उनके गले से कार्ड छीन लिया जाता है तो कभी गेट से अंदर नहीं आने दिया जाता। विरोध करने पर मारपीट की जाती है। दो महीने का वेतन भी नहीं मिला है। एक महीने से लगातार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाता रहा है। कभी सौ तो कभी दो सौ कर्मचारियों को बिना बताए कंपनी प्रबंधन निकालता रहा। 

मंगलवार शाम 650 कर्मचारियों को एक साथ बाहर निकाला गया तो सब्र का बांध टूट गया। विरोध करने पर बाउंसरो ने मारपीट शुरू कर दी। इससे भगदड़ मच गई। गुस्साई भीड़ ने कंपनी के अंदर जमकर तोड़फोड़ की। आग लगाने का प्रयास किया गया। हालात बिगड़ते देख सूचना पुलिस को दी गई।

आईपीएल में हुई थी नियुक्ति
आईपीएल के दौरान वीवो कंपनी में कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। आईपीएल समाप्त होने के बाद कर्मचारियों को निकालने का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि बताया जा रहा है कि कंपनी में नए कर्मचारी भी नियुक्त किए जा रहे हैं।

जिन लोगों को नौकरी से बाहर किया गया है, वे लोग अनुबंध पर थे। कंपनी के पास इन दिनों काम कम है। ऐसे में किसी कर्मचारी को बैठाकर वेतन नहीं दिया जा सकता। कर्मचारियों का बकाया जल्द ही दे दिया जाएगा।
एंड्रयू, वीवो टेक जोन प्लांट हेड

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week