सोनू के TWiT के बाद अजान की आवाज और तेज हो गई है: सुचित्रा कृष्णमूर्ति

Tuesday, July 25, 2017

MUMBAI: सोनू निगम के बाद अब एक्ट्रेस और सिंगर सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने लाउडस्पीकर पर दी जाने वाली अजान को लेकर ट्वीट किया है। इससे विवाद छिड़ गया है। महाराष्ट्र में सपा के स्टेट प्रेसिडेंट अबू आजमी ने कहा कि अजान की आलोचना करना एक फैशन बन गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में रातभर भजन-कीर्तन चलता है, लेकिन कोई इसका विरोध नहीं करता। बता दें कि सुचित्रा मुंबई के अंधेरी में उसी इलाके में रहती हैं, जहां सोनू निगम रहते हैं। 

सुचित्रा ने अपनी ट्वीट में लिखा, "सुबह 4:45 पर घर आओ और आक्रामक और कान फोड़ने वाली अजान की आवाज सुनो। जबर्दस्ती धार्मिकता थोपने से ज्यादा बेवकूफी भरा काम हो नहीं हो सकता।" सुचित्रा ने ये यह ट्वीट 22 जुलाई को किया था। इस पर अब विवाद शुरू हो गया है। एक यूजर ने उनको सलाह दी कि इसी कारण सोनू निगम को ट्विटर तक छोड़ना पड़ा, लिहाजा वे भी परेशानी को न्यौता न दें।

इस पर सुचित्रा ने जवाब दिया कि सोनू के ट्वीट के बाद अजान की आवाज और तेज हो गई है। यह बेहूदा है। सोनू ने उसी लोकेशन से ट्वीट किया था जहां मैं रहती हूं। बता दें कि सुचित्रा शाहरुख के साथ 'कभी हां, कभी न' फिल्म में लीड रोल में थीं।  असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के लीडर वारिस पठान ने भी सुचित्रा के ट्वीट की निंदा की है। उन्होंने कहा, 'सुचित्रा की नींद तब क्युं नहीं टूटी जब लाउडस्पीकर से अखलाख को मारने का एलान हुआ? सुचित्रा की नींद तब क्युं नहीं टूटी जब जुनैद को पीटपीटकर मार दिया गया?' उन्होंने कहा कि सुचित्रा चीप पब्लिसिटी के लिए ऐसे बयान दे रही हैं।

सिंगर सोनू निगम ने 17 अप्रैल को तीन ट्वीट किए थे। इसमें उन्होंने अजान के बारे में लिखा था, "जिस समय मोहम्मद साहब ने इस्लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। फिर एडिसन की खोज के बाद हमें इसकी क्या जरूरत है?" सोनू ने मंदिरों और गुरुद्वारों में होने वाली सुबह की आरती और कीर्तन पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रिसिटी का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करते हैं, जो उस धर्म का पालन नहीं करते।" इसके बाद अगले ट्वीट में सोनू ने लिखा- "गुंडागर्दी है बस।"

सोनू ने जैसे ही पहला ट्वीट किया, लोगों ने उसपर अपनी राय देनी भी शुरू कर दी। एक फैन ने लिखा, "मैं आपका फैन हूं। लेकिन यह बकवास स्टेटमेंट है। आपको दूसरे धर्मों का सम्मान करना चाहिए। हम एक डेमोक्रेटिक देश में रह रहे हैं। मैं मुस्लिम नहीं हूं। लेकिन यह जानता हूं कि यह भगवान को पुकारने का उनका तरीका है। यह विश्वास की बात है।" एक अन्य फैन ने लिखा, "दोस्त किसी मस्जिद के पास घर ले लो। कुछ दिनों में समझ आ जाएगा कि वे क्या कह रहे हैं।" एक और फैन ने लिखा, "भारत धर्म निरपेक्ष देश है। यहां आप ऐसी बात नहीं कह सकते। यहां मुसलमानों की तादाद काफी है। वे इसलिए अपनी प्रेयर नहीं रोक सकते, क्योंकि आप डिस्टर्ब हो जाएंगे।"

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week