TRUBA COLLEGE: फर्जी परीक्षार्थी बनकर आया मुरैना का विनोद गिरफ्तार

Sunday, July 30, 2017

भोपाल। सेंट्रल जेल रोड स्थित टूब्रा कॉलेज में जेल प्रहरी की ऑनलाइन परीक्षा देने पहुंचा एक फर्जी प्रतियोगी को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपी किसी दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा में शामिल होने आया था। जिस छात्र के स्थान पर आरोपी परीक्षा देने आया तो वह उसकी गिरफ्तारी के बाद से फरार हो गया है। निशातपुरा पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

निशातपुरा पुलिस के अनुसार 82 गीत बंगला फेस 5 अयोध्या नगर में रहने वाले अनुराग पुत्र मदनलाल जारयसवाल मूलत: शहडोल के रहने वाले हैं। वर्तमान में वह टूब्रा कॉलेज में सहायक प्राध्यापक हैं। शुक्रवार को टूब्रा कॉलेज में जेल परीक्षा का ऑनलाइन परीक्षा थी। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को प्रवेश कर उनके सीसी लैब में दस्तावेज चेक किए जा रहे थे। इसी में मुरैना का रहने वाला 22 वर्षीय विनोद राजौरिया रोल नंबर पर पर लगा फोटो से विनोद का चेहरा मिलान नहीं हो पा रहा था।

इस पर संदेह होने पर विनोद के बाकी दस्तावचेज की पड़ताल किए गए तो वह अलग निकले। थोड़ी ही देर में पता चल रहा है कि वह अपने रिश्तेदार सुनील सैनी के स्थान पर जेल प्रहरी की परीक्षा में शामिल हो रहा था। टूब्रा कॉलेज प्रबंधन ने तत्काल इसकी सूचना निशातपुरा पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी विनोद राजौरिया और सुनील सैनी के खिलाफ आईपीसी 419,420 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। अभी विनोद राजौरिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि सुनील सैनी घटना के बाद से फरार है।

जेल प्रहरी परीक्षा में दूसरा मामला
टूब्रा कॉलेज में गिरफ्तार आरोपियों से पहले बिलखिरिया पुलिस ने एलएनसीटी कॉलेज के पास से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हालांकि इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई अफसरों ने सूचना दी थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week