TOPPER स्टूडेंट होगा अपने कॉलेज का कैंपस एंबेसडर

Saturday, July 8, 2017

भोपाल। प्रदेश के प्रत्येक कॉलेज में उत्कृष्ट छात्र या छात्रा को कैंपस एंबेसडर नियुक्ति किया जाए। कैंपस एंबेसडर ऐसा छात्र या छात्रा होना चाहिए जिसे कॉलेज मॉडल मानता हो। इसका मुख्य काम कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए प्रेरित करना और मतदाता सूची में युवाओं का नाम जुड़वाना होगा। प्रत्येक कॉलेज के कैंपस एंबेसडर को विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाए। यह निर्देश एडीएम व उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीपी माली ने सभी कॉलेज संचालकों को दिए।

दरअसल, शुक्रवार को जिला पंचायत कार्यालय में दोपहर 3 बजे से मतदाता जागरुकता अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में बताया कि इस बार की थीम एक भी वोटर छूट न जाए रखी गई है। थीम में मुख्य रूप से 18 से 21 वर्ष के नए वोटरों का नाम जोड़ने की कवायद जारी है। 

बैठक में सभी कॉलेज संचालकों से कहा कि वे कैंपस एंबेसडर बनाने के लिए एक छात्र और छात्रा का नाम दें। कॉलेजों में शिविर लगाकर विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाए। इस शिविर के संचालन की जिम्मेदारी एसडीएम की होगी। बैठक में जिपं सीईओ हरजिंदर सिंह, डिप्टी सीईओ देवेश मिश्रा सहित 70 से अधिक कॉलेजों के प्राचार्य भी मौजूद थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week