SUNDAY को विधानसभा घेरने आए थे अध्यापक, पुलिस ने मैदान से बाहर निकलने ही नहीं दिया

भोपाल। शिक्षा विभाग में संविलियन और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर आज प्रदेशभर के अध्यापकों ने राजधानी भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान में धरना प्रदर्शन किया और सरकार को अपने खून से मांग पत्र लिखा। हालांकि अध्यापकों का विधानसभा का घेराव का कार्यक्रम था लेकिन पुलिस ने पूरे मैदान को घेर लिया और अध्यापकों को बाहर नहीं निकलने दिया क्योंकि अध्यापक सीएम हाउस की ओर कूच करने का भी ऐलान कर चुके थे इसलिए मैदान को छावनी तब्दील कर दिया गया था।

राज्य अध्यापक संघ के अध्यक्ष जगदीश यादव ने कहा कि सरकार से उनकी लड़ाई जारी रहेगी और अब राजधानी में क्रमिक धरना शुरू होगा। उसके बाद सोलह अगस्त से जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा और 5 सितम्बर को दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा प्रदर्शन होगा।

अध्यापकों की मांग है कि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को भी उसी दिन से सांतवें वेतनमान का लाभ दिया जाए, जिस दिन से अन्य विभागों के कर्मचारियों को दिया जा रहा है। इसके अलावा शिक्षकों के लिए स्थानांतरण पॉलिसी बंधन रहित बनाई जाए और अनुकंपा नियुक्तियां शुरू की जाएं साथ ही छठवें वेतनमान का विसंगतिरहित गणना पत्रक जारी किया जाए। अध्यापकों ने चेतावनी दी कि सरकार से उनकी ये लड़ाई इस बार आर पार की होगी और जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी अध्यापकों का आंदोलन जारी रहेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !