राजस्व विभाग में करोड़ों का राजस्व घोटाला, STF जांच शुरू

Tuesday, July 11, 2017

भोपाल। मप्र में राजस्व विभाग का रिकॉर्ड आॅनलाइन किए जाने के दौरान करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आया है। इस मामले में ग्वालियर में पटवारी समेत कई कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। खुलासा हुआ कि इस तरह का घोटाला पूरे प्रदेश में हुआ है। अब नरसिंहपुर के दस्तावेज तलब किए गए हैं। यह घोटाला कुल कितने करोड़ का है और इसमें कौन कौन शामिल हैं, फिलहाल पता नहीं चल पाया है। कड़ियां खुलना शुरू हो गईं हैं। 

जानकारी के अनुसार मामला नरसिंहपुर के गाडरवारा का है। यहां एसटीएफ की जबलपुर विंग ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को नोटिस भेजकर भू राजस्व के दस्तावेजों का रिकॉर्ड तलब किया है। ग्वालियर में एक शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद सरकारी रिकॉर्ड से छेड़छाड़ के साक्ष्य पुलिस को मिले थे। जिसके बाद एक पटवारी समेत कुछ सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार भी किया गया। 

इसी तरह की शिकायत प्रदेश के अलग—अलग इलाकों से मिलने के बाद मामले में अब एसटीएफ ने जांच शुरु कर दी है। पूरे मामले में प्रदेश के राजस्व विभाग के सॉफ्टवेयर में एंट्री के दौरान करोड़ों रुपए की हेराफेरी उजागर हुई है। इसी सिलसिले में एसटीएफ ने बैंक को नोटिस भेजकर दस्तावेज मांगे हैं। यह वही दस्तावेज हैं जिनके आधार पर किसानों को बड़ी संख्या में लोन भी दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week