SHIKHAR DHAWAN को मिला चांस, श्रीलंका के लिए चयनित, मुरली विजय नहीं जाएंगे

Tuesday, July 18, 2017

नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है। वह चोटिल सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का स्थान लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार (17 जुलाई) को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इससे पहले टीम के चयन में विजय को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण वह दौर पर नहीं जा पाएंगे। विजय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लग गई थी जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना है।" बयान के मुताबिक, "विजय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लगी थी। उन्होंने अपनी दाहिनी कालई में दर्द की बात कही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम में विजय को आराम करने की सलाह दी है।

भारत, श्रीलंका दौर पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगा। धवन पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद से वह टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। हालंकि खेल को छोटे प्रारुपों में उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने हाल ही में संपन्ना हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में 338 रन बनाए थे। वह लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं. हालांकि टीम में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद भी हैं, लेकिन अंतिम एकदाश में उनके खेलने की संभावना कम है।

भारतीय वनडे टीम के नियमित सदस्य धवन ने 23 टेस्ट में 38.52 की औसत से रन बनाये हैं। उन्होंने आखिरी बार 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिये टेस्ट खेला था। इस मैच में एक ओर भारतीय क्रिकेट टीम जहां दिग्गज ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय की कमी से जूझेगी वहीं दूसरी ओर नए कोच रविशास्त्री के लिए भी खुद को साबित करने की कड़ी चुनौती होगी।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान) , शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन , रविंद्र जडेजा, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव , हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week