पापा के दोस्त ने नौकरी दिलवाई, अब वही गंदी बातें करते हैं

Thursday, July 20, 2017

सूरत। सरदार वल्लभ-भाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के अकाउंट्स विभाग के एक उम्रदराज कर्मचारी पर महिला कर्मचारियों से यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। पीड़िताओं में से एक ने बताया कि आरोपी कर्मचारी उसके पापा का दोस्त है। उसी ने अपने आॅफिस में उसे नौकरी दिलवाई और अब वही गंदी बातें करता है। कहता है, मुझे अंकल मत कहा करो, मैं तो तुम्हारा दोस्त हूं। इससे पहले कुछ छात्राओं ने भी इस उम्रदराज कर्मचारी की शिकायत की थी। फिलहाल आंतरिक जांच चल रही है। मामला पुलिस को नहीं सौंपा गया है। 

आरोप कर्मचारी रमेश सासपारा इंस्टीट्यूट के अकाउंट्स विभाग में कार्यरत है। पहले भी उसके खिलाफ स्टूडेंट्स की तरफ से शिकायतें अाती रही हैं। इस बार दो महिला कर्मचारियों ने वुमन सेल को शिकायत की है। इनमें से एक उसी के साथ काम करती है और दूसरी अन्य डिपार्टमेंट की है। इसके बाद मंगलवार को जांच कमेटी की बैठक हुई। इसमें एक महिला कर्मचारी ने तो मोबाइल पर वो सारे मैसेज कमेटी को दिखाए, जो सासपारा ने उन्हें किए थे। महिला कर्मचारी ने कमेटी को यह भी बताया कि उन्होंने रमेश को कहा था- आप मेरे पापा की उम्र के हो, प्लीज ऐसे मैसेज न किया करो। इस पर रमेश ने कहा था कि मुझे अंकल कहकर मत पुकारो, मैं तुम्हारा दोस्त हूं, अंकल नहीं।

जांच कर रही कमेटी ने दी चेतावनी- सहयोग नहीं किया तो पुलिस बुलाएंगे
जांच कमेटी ने जब सुनवाई के लिए रमेश सासपारा को बैठक में बुलाया तो वो आया ही नहीं। कह दिया कि मुझे कोई सफाई नहीं देनी। यहां तक कि यूनियन की धमकी देते हुए कहा कि सब मेरे साथ हैं, आप मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। इस पर कमेटी ने कहा कि हमारे साथ सहयोग नहीं करोगे तो पुलिस को बुलाना होगा, इसलिए इन्क्वायरी में बैठो। हालांकि इसके बाद भी वह नहीं आया। बताया जा रहा है कि दो कर्मचारी पिछले छह महीने से परेशान थीं, लेकिन कॉलेज प्रशासन को पांच दिन पहले ही शिकायत दी है। इसके बाद भी कोई परिणाम नहीं आने पर कर्मचारियों ने इंचार्ज रजिस्ट्रार कार्यालय के सामने नारेबाजी की थी। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. एसआर गांधी ने बताया कि यह कॉलेज का इंटरनल और निजी मामला है। इसलिए कुछ नहीं बता सकते।

पिता का दोस्त, उसी ने दिलाई थी नौकरी
शिकायतकर्ता 30 वर्षीय महिला कर्मचारी को पिता का दोस्त होने के कारण रमेश ने ही नौकरी दिलाई थी। देर रात मैसेज कर कहता था- ‘तुम्हारे कहने पर मैंने फैमिली का शिड्यूल चेंज कर दिया, तुम बात नहीं करती हो।’

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week