आलोक शर्मा नहीं चला पाए महापौर एक्सप्रेस, अब SCC चलाएगी

Tuesday, July 25, 2017

भोपाल। राजधानी में नगर निगम की 'महापौर एक्सप्रेस' तो याद होगी आपको। महापौर आलोक शर्मा ने बड़े धूमधाम के साथ इसकी शुरूआत की थी परंतु यह कुछ ही समय में ठप हो गई। खुद महापौर ने ही अपनी एक्सप्रेस का ध्यान नहीं रखा। अधिकारी/कर्मचारी तो रखने से रहे। अंतत: जंग खा रही महापौर एक्सप्रेस को अब स्मार्ट सिटी कंपनी को सौंप दिया गया है। कंपनी इसमें 2 दर्जन से ज्यादा सुविधाएं बढ़ाने जा रही है। यहां तक कि ड्राइवर, माली और होम ट्यूटर भी आपको कंपनी उपलब्ध करवाएगी। 

अब तक इसमें प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, मेड और कारपेंटर ही मिलते थे लेकिन अब माली और ड्रायवर की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि नगर निगम के कॉल सेंटर नंबर 155304 के साथ भोपाल प्लस एप के जरिए भी यह सुविधा ली जा सकेगी। निगम की बजाय अब स्मार्ट सिटी कंपनी इस सुविधा का संचालन करेगी। कंपनी दो घंटे की सुविधा के लिए 200 रुपए सर्विस चार्ज लेगी। एक महीने में नौकर व होम ट्यूटर जैसी 25 और सुविधाएं भी जोड़ी जाएंगी।

हर कॉल का होगा पूरा रिकॉर्ड
निगम में इस सुविधा के लिए आने वाले हर कॉल का पूरा रिकॉर्ड रखा जाएगा। कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम, मांगी गई सेवा, टेक्नीशियन का नाम और समय आदि की पूरी जानकारी एक रजिस्टर में दर्ज की जाएगी।

हर फील्ड के तीन-तीन टेक्नीशियन
इससे पहले जब यह सुविधा शुरू हुई थी तो नगर निगम ने हर फील्ड के चार-चार टेक्नीशियन रखे थे, लेकिन बाद में उनकी संख्या तीन-तीन ही रह गई है। ड्यूटी के दौरान निगम ने टेक्नीशियनों के प्राइवेट काम करने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week