ROSE MARY HS SCHOOL: छात्रा का भविष्य बर्बाद करने का आरोप

Wednesday, July 5, 2017

भोपाल। राजधानी के ROSE MARY HIGHER SECONDARY SCHOOL BHOPAL के प्रबंधन पर 7वीं क्लास की एक छात्रा का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगा है। शिकायत राज्य बाल संरक्षण आयोग से की गई है। छात्रा के पिता का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने उनकी बेटी की मार्कशीट पर एक ऐसी टिप्पणी लिख दी जिसके कारण उसे किसी भी स्कूल में एडमिशन नहीं मिल रहा है। छात्रा के पिता अब अध्ययन कर रहे हैं कि क्या कोई स्कूल इस तरह ​की टिप्पणी मार्कशीट में लिख सकता है। 

ऐशबाग स्थित सोनिया गांधी कॉलोनी में रहने वाले कुुतुबउद्दीन की बेटी रोज मेरी हायर सेकेण्डरी स्कूल में सातवीं में पढ़ती थी। वर्ष 2016-17 में वह वार्षिक परीक्षा में उत्तीर्ण हो गई। स्कूल प्रबंधन द्वारा उसे अंकसूची भी दी गई, लेकिन अंकसूची में लिखी गई टिप्पणी को पढ़ने के बाद छात्रा रोने लगी। पिता ने जब कारण पूछा,तो उसने मार्कशीट में उसके बारे में लिखी टिप्पणी के बारे में बताया। मार्कशीट में लिखा था कि उसे कड़ी मेहनत करनी होगी और उसका विहेवियर (व्यवहार) ठीक नहीं है। बेटी को सांत्वना देने के बाद उन्होंने बेटी का एडमिशन किसी दूसरे स्कूल में कराने का फैसला किया। 

कुतुबउद्दीन ने बताया कि वह बेटी के एडमिशन के लिए कोलार रोड स्थित दो प्रतिष्ठित स्कूलों में पहुंचे, लेकिन उन्होंने अंकसूची में लिखी टिप्पणी पढ़ने के बाद बेटी को स्कूल में प्रवेश देने से मना कर दिया। उनका कहना था,कि मार्कशीट में लिखा है,कि बच्ची का व्यवहार ठीक नहीं है। इससे हमारे स्कूल के दूसरे बच्चों को परेशानी हो सकती है। उन्होंने मंगलवार को इस मामले की लिखित शिकायत बाल आयोग में की है।

अंकसूची में छात्रा के व्यवहार के बारे में प्रतिकूल टिप्पणी लिखने की शिकायत आयोग को मिली है। इस मामले की जांच कराई जाएगी। जरूरी होने पर संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
डॉ.राघवेंद्र शर्मा, अध्यक्ष,राज्य बाल संरक्षण आयोग

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week