अमीरों के यहां चोरी करके गरीब बेटियों की शादी करवाता है दयावान, गिरफ्तार #robinhoodofbihar

Monday, July 17, 2017

नई दिल्ली। साउथ ईस्ट दिल्ली की स्पेशल सेल की टीम ने बिहार में छापेमारी कर एक ऐसे हाईप्रोफाइल चोर को गिरफ्तार किया है। जिसकी कहानी किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं है। बिहार के इस शख्स का काम दिल्ली के बड़े लोगों के घरों में चोरी करना था और चोरी के इस पैसे से यह शख्स अपने गांव आकर गरीब बेटियों की शादी करवाता था। रोगियों की चिकित्सा के लिए हेल्थ कैंप लगवाता था। बात यहीं खत्म नहीं होती है। कहानी पूरी फिल्मी है। इसका नाम दयावान है और इसकी माशूका भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस है। बिहार के अपने गांव में यह शख्स दयावान उर्फ उजाला बाबू के नाम से मशहूर है। वह गांव में गरीब लड़कियों की शादी करवाता था। गरीबों के लिए हेल्थ कैम्प लगवाता था। 

दिल्ली पुलिस की टीम ने इस दयावान चोर को उसके ज्वैलर्स साथी के साथ गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 25 लाख की ज्वैलरी बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी इरफान उर्फ उजाला बाबू बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है। वह अपने गांव में दयावान के नाम से मशहूर था। आरोपी छोटी-मोटी नहीं, बल्कि नामचीन कोठियों को ही अपना निशाना बनाता था। पहले वह इन कोठियों में किसी तरह से काम की तलाश करता था, जब उसे काम मिल जाता था, तो इसके बाद वह मालिक का भरोसा जीतने का काम करता था। जैसे ही मालिक को उस पर भरोसा हो जाता था, वह कोठी से लाखों की ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो जाता था। वह कानपुर, आगरा, चंडीगढ़, जालंधर और दिल्ली में सैकड़ों चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है।

आरोपी की एक खासियत यह भी थी कि वह फिल्म बंटी-बबली के किरदार बंटी की तरह वारदात अकेले और नंगे पांव अंजाम देता था, क्योंकि उसे डर रहता था कि जूते व चप्पल की आवाज से वह पकड़ा जा सकता है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों उसने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के महारानी बाग में लाखों की चोरी को अंजाम दिया था। इस मामले में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके बाद से ही पुलिस उसकी जोर-शोर से तलाश कर रही थी। पुलिस ने सोमवार को सटीक सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके ज्वैलर साथी धर्मेन्द्र के पास से लाखों की ज्वैलरी भी बरामद की है। पुलिस ने सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week