RGPV के दंगल में RGI ने LNCT को चेलेंज किया, अब रेस नंबर 1 के लिए

Tuesday, July 4, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के नंबर 1 इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट होने का दावा करने वाले LNCT के सामने अब एक बड़ी चुनौती आ गई है। RADHARAMAN GROUP OF INSTITUTE, BHOPAL के स्टूडेंट्स ने LNCT Group of Colleges को सीधा चेलेंज किया है। आरजीपीवी के 8वें सेमेस्टर के हाल ही में जारी हुए रिजल्ट में राधारमण, एलएनसीटी के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो गया है। दोनों के बीच अंतर इतना कम रह गया है कि कभी भी नंबर 1 का खिताब इधर से उधर हो सकता है। 

राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय की ओर से हाल ही में जारी हुए 8वें सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में राधारमण ने हाईजंप लेते हुए 98 प्रतिशत हासिल कर लिए। इधर 98.84 के साथ एलएनसीटी नंबर 1 पर है परंतु अब यह अंतर बहुत कम हो गया है। आरआईटीएस में 98.40 के साथ राधारमण ने यह अंतर और भी कम कर दिया है। इस बार आए रिजल्ट्स ने यह साबित किया है कि राधारमण तेजी से अपने समकक्ष को पछाडते हुए एलएनसीटी के सामने आकर खड़ा हो गया है। 

बता दें कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए मध्यप्रदेश में सैंकड़ों इंस्टीट्यूट चल रहे हैं। एडमिशन के समय लगभग सभी अपने अपने तरह से आंकड़े पेश करते हैं और खुद को सर्वश्रेष्ठ बताते हैं परंतु प​रीक्षा परिणाम ही वो आंकड़ा होता है जो यह तय करता है कि किस कॉलेज में कितना दम है। सर्टिफिकेट बेचने वाले कॉलेजों की बात ना करें तो पढ़ाई के मामले में भोपाल में मात्र 6 कॉलेज ही हैं जो आपस में प्रतिस्पर्धा करते हैं। 2015 तक राधारमण 6वें नंबर पर था परंतु पिछले 2 सालों में जहां इंजीनियरिंग कॉलेजों में ताले लगने की नौबत आ रही है। राधारमण के परीक्षा परिणामों में चौंकाने वाले सुधार दिखाई दे रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week