REWA-SATNA में भारी बारिश, कई इलाकों में पानी भरा

Wednesday, July 12, 2017

भोपाल। रीवा, सतना एवं आसपास के इलाकों में भारी बारिश की खबर आ रही है। यहां 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं। निचली बस्तियों में पानी भर गया है। लोग सुरक्षित ठिकानों की तलाश कर रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे और तेज बारिश होगी। प्रशासन ​ने फिलहाल कोई राहत की तैयारी नहीं की है। जिन इलाकों में पानी भर रहा है, वहां प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों की हलचल दिखाई ही नहीं दे रही है। शायद वो बाढ़ में लोगों के डूबने का इंतजार कर रहे हैं। 

पिछले दो दिनों से लगातार झमाझम बारिश होने के चलते निचले रहवासी क्षेत्र में स्थित कई मकानों के अंदर पानी घुस गया। लगातार तेज बारिश के चलते नदी और नालों में जल स्तर बढ़ता जा रहा है। नदी और नाले इस समय उफान पर है।आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नदी में बढ़ते जल स्तर के कारण टमस नदी पर बने बांध के पांच गेट खोल दिए गए हैं। साथ ही बीहरबराज में स्थित बांध के भी सभी 18 गेट खोले जा चुके हैं। समाचार लिखे जाने तक बारिश का सिलसिला जारी है। स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार जिले में अगले 24 घंटों के दौरान भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मध्यप्रदेश के पांच जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में लगातार भारी बारिश से निचले इलाकों के डूबने की आशंका संबंधित अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश के सतना, रीवा, दमोह, कटनी और सागर में लगातार भारी बारिश के चलते निचले इलाकों के डूबने की आशंका है। यहां वर्षा मान 115.6 मिलीमीटर या उससे भी अधिक रह सकता है। विभाग के मुताबिक पन्ना, टीकमगढ, छतरपुर, रायसेन, विदिशा, नरसिंहपुर, जबलपुर, उमरिया कटनी और रीवा में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। यहां वर्षा मान के 64.5 मिलीमीटर या उससे ज्यादा रहने की संभावना है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week