अब विदेशी कंपनियों की सुरक्षा करेंगे RAMDEV के सिक्यॉरिटी गार्ड!

Thursday, July 13, 2017

नई दिल्ली। योग के नाम पर भीड़ जुटाई, विदेशी कंपनियों का विरोध कर माहौल बनाया फिर स्वदेशी के नाम पर अपनी कंपनी खोलने वाले बाबा रामदेव अब नितांत स्वदेशी धंधे पर चोट करने आ रहे हैं। उन्होंने प्रायवेट सिक्यॉरिटी कंपनी खोल ली है। शुक्र है कि कंपनी का नाम 'पराक्रम सुरक्षा प्रायवेट लिमिटेड' रखा है, 'पतंजलि सुरक्षा प्रायवेट लिमिटेड' नहीं रखा। अब रामदेव की कंपनी भारत में विदेशी कंपनियों के आॅफिसों की सुरक्षा करेगी। 

अब तक इस तरह की सिक्यॉरिटी कंपनियां सेना या पुलिस से रिटायर्ड अफसर खोला करते थे। बाबा रामदेव उन्हे अपने यहां नौकरी पर रखेंगे। वो युवा गार्डों को ट्रेनिंग देंगे। बाबा रामदेव ने इसे भी देशभक्ति से लिंक कर दिया है। पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा, पुरुष हो या महिला, आज सुरक्षा हर किसी के लिए बड़ा मुद्दा बन गया है। पराक्रम का लक्ष्य स्वयं और देश की सुरक्षा के लिए लोगों को तैयार करना है। कई रिटायर्ड अधिकारी 'पराक्रम’ को अपनी सेवाएं देने के लिए इसमें शामिल हो चुके हैं। ये युवाओं को सुरक्षा तकनीक से अवगत कराएंगे।

कुछ युवा पुरुष और महिलाएं हरिद्वार स्थित पतंजलि में बकायदा ट्रेनिंग भी ले रहे हैं। यहां युवाओं को मांसपेशियां मजबूत करने, रस्सी पर चलने और दौड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है। मालूम हो, पतंजलि ने बाबा रामदेव को भारत का 25वां सबसे अमीर शख्स बना दिया है। आज उनकी कुल संपत्ति 25,600 करोड़ रुपए हो गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week