PMAY मकानों पर मोदी और शिवराज के फोटो लगाएं: MLA रामेश्वर शर्मा

Friday, July 14, 2017

भोपाल। सांसद विधायक निधि पंच-परमेश्वर एवं परफोर्मेंस ग्रांट की राशि में रोजगार गारंटी की राशि का अभिशरण करने की प्रथा को बढ़ावा दिया जाये साथ ही पंचायत सचिव एवं सरपंचो को विकास कार्यो में मनरेगा की राशि अभिशरण करने की विधि को स्पष्ट करने हेतु कार्यशाला आयोजित की जाए। यह निर्देश विधायक हुजूर एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने आज युवा सदन पर आयोजित विकास खण्ड स्तरीय समीक्षा बैठक में पंचायत विभाग के अधिकारियो को दिए। श्री शर्मा ने आज हुजूर विधानसभा के विकास खण्ड फंदा के अंतर्गत विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की। 
उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री आवास योजना नव निर्मित आवासों पर ‘प्रधानमंत्री आवास’ लिखें साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगायें। 

इस दौरान बैठक में एस डी एम कमल सोलंकी , तहसीलदार विनोद सोनकिया , मुख्य कार्यपालन अधिकारी फंदा देवेश मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग आर पी गुप्ता , पीएचई विभाग से एसडीओ हेमंत कश्यप, आरइएस, स्वास्थ्य विभाग, उद्योग विभाग, महिला एवं बाल विकास, खनिज विभाग, वन विभाग, शिक्षा विभाग, विद्युत विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में श्री शर्मा ने विभागवार कार्यो की समीक्षा की श्री शर्मा ने कहा भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना है की वर्ष 2022 तक देश के हर नागरिक के पास अपनी छत हो उनके इस सपने को साकार करने के लिए अधिक से अधिक पात्र परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की सुविधा उपलब्ध कराएं, उन्होंने कहा की इन नव निर्मित आवासों पर ‘प्रधानमंत्री आवास’ लिखें साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगायें। श्री शर्मा ने कहा की आवास निर्माण के लिए राजस्व विभाग जहाँ जहाँ भूमि की आवश्यकता हो प्राथमिकता से भूमि उपलब्ध कराये, श्री शर्मा ने कहा की पंचायत सचिव अपने क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियों की सूची बनाकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत फंदा को सूचित करें।

श्री शर्मा ने कहा की गाँवो का मास्टर प्लान तैयार किया जाये जिससे हर गाँव में सुनियोजित विकास हो सके उन्होंने कहा की सभी विभाग इस बात का ध्यान रखे अस्पताल विद्यालय आगनबाडी, खेल मैदान, पंचायत कार्यालय यह सभी एक ही स्थान पर बनाएं जाएं।

श्री शर्मा ने बलराम तालाब योजना के अंतर्गत खोदे गये तालाबो की समीक्षा की साथ ही उन्होंने कहा की महेन्द्रा एन महेन्द्रा द्वारा किए जा रहे कार्यो को ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा परिक्षण कराया जाएं साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्य का भौतिक सत्यापन किया जाये उन्होंने कहा की राजस्व नक़्शे के हिसाब से कोलांस नदी का गहरीकरण या उसमे बेराज अथवा स्टॉप डेम बनाने का कार्य किया जाये। अपितु निकट भविष्य में कोलांस नदी के मूल अस्तित्व को खतरे के साथ साथ उनसे जुडी जमीनों के क्षेत्रफल संबंधी समस्या खड़ी हो सकती है।

बोदाखो सड़क को जल्द करे पूरा 
श्री शर्मा ने बैठक के दौरान कालापानी पंचायत के अंतर्गत आने वाले अनुसूचित जनजाति बाहुल्य क्षेत्र बोदाखो में स्वीकृत सड़क निर्माण में वन विभाग द्वारा लगायी गयी आपत्ति के निराकरण के निर्देश राजस्व विभाग  के अधिकारियो दिए, ज्ञात हो की वन विभाग उक्त मार्ग के निर्माण में राजस्व रिकॉर्ड का हवाला देते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा चूका है चूँकि यही एक मार्ग है जिसके माध्यम से नागरिक आते जाते है मार्ग न होने की वजह से स्थानीय नागरिको को असुविधा हो रही है। श्री शर्मा ने जल्द से जल्द उक्त सडक निर्माण कार्य किए जाने के निर्देश दिए।

रातीबड में 24 जुलाई को वृक्षारोपण 
श्री शर्मा ने 2 जुलाई को हुए व्यापक वृक्षारोपण की समीक्षा की उन्होंने कहा की किन्ही कारणों से जहाँ वृक्षारोपण नहीं हो सका है वहां वृक्षारोपण किया जाये , श्री शर्मा ने कहा की 24 जुलाई को रातीबड में 7 हज़ार वृक्षों को रोपित किया जायेगा उन्होंने इस सम्बन्ध में सम्बंधित विभाग को वृक्षारोपण के सम्बन्ध में निर्देश दिए ! 

रातीबड हायर सेकेंडरी भवन के निर्माण की जाँच कर निराकरण के निर्देश
ज्ञात हो की रातीबड में भोपाल विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग एक करोड़ की लागत से हायर सेकण्डरी स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण किया गया है , निर्माण में की गयी अनियमित्ताओ की वजह से शिक्षा विभाग ने इस भवन को अपने हैण्ड ओवर लेने से मनाकर दिया ! हैण्डओवर न होने की वजह से भवन की स्थिति ख़राब होती जा रही है  समीक्षा बैठक के दौरान श्री शर्मा ने एस डी एम हुजूर कमल सोलंकी की अध्यक्षता में एक टीम गठन के निर्देश देते हुए संबंधितो पर कार्यवाही एवं इसके पश्च्यात उक्त भवन को शुरू करने के लिए प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए है !  

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week