दलितों के कुएं में दबंगों ने OIL भर दिया, पेयजल के लिए त्राहि त्राहि

Thursday, July 13, 2017

सागर। बीना विधानसभा क्षेत्र में दंबगों के खौफ ने दलितों का जीना मुहाल कर दिया है। यही वजह है कि दलितों को पानी पीने के लाले पड़ गए हैं। क्योंकि उस कुएं में दबंगों ने जला हुआ मोबिल आइलज डाल दिया है, जिससे सैकड़ों दलितों की प्यास बुझती थी। जानकारी के मुताबिक, खडेसरा ग्राम पंचायत में हरिजन बस्ती के लिए यह कुआं ही पीने का पानी उपलब्ध कराने का एक मात्र जरिया है। क्योंकि छुआछूत के चलते हरिजन लोग किसी और कुएं से पानी नहीं ले सकते। लिहाजा सैकड़ों दलितों की प्यास इसी कुएं से बुझती है। सुबह जब गांव के लोग कुएं पर पानी भरने गए और पानी निकाला तो उनके होश ही उड़ गए।

पानी निकालने पर देखा कि पूरी बाल्टी का पानी काला हो गया है और बाल्टी के बाहर ऑयल (जला हुआ मोबिल) लगा था, जिससे ये समझने में देर न लगी कि किसी ने इस कुएं में ऑयल डाल दिया है। ताकि इस कुएं का पानी पीने लायक न रहे। हालांकि इस घटना के बाद से बड़े ,बूढ़े ,बच्चे सब बूंद-बूद पानी को मोहताज हो गए है।

जब लोग प्यास से परेशान होने लगे तो हरिजन बस्ती के लोग थाने शिकायत करने पहुंचे। हालांकि गांव के लोगों को सब पता था कि कुएं में ऑयल किसने डाला है, उन्होंने नामजद चौबे परिवार के लोगों के खिलाफ शिकायत भी की है। लेकिन दंबगों के डर ने शिकायत वापस लेने को मजबूर कर दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week