तेजस्वी यादव इस्तीफा दें, नहीं तो बर्खास्त कर दूंगा: नीतीश कुमार

Sunday, July 16, 2017

पटना। बिहार सरकार में महागठबंधन खतरे में है। कांगेस मध्यस्थता कर रही है। आरजेडी सूत्रों के मुताबिक, नीतीश ने कांग्रेस से साफ कह दिया है कि या तो तेजस्वी इस्तीफा दें, नहीं तो उन्हें बर्खास्त कर दूंगा। कहा जा रहा है कि लालू-नीतीश के बीच तनाव बढ़ गया है। दोनों एक दूसरे से बात भी नीं कर रहे हैं। इधर भाजपा लगातार गठबंधन की दरार को और चौड़ा करने की कोशिश कर रही है। उसकी कोशिशें सफल भी हो रहीं हैं। महागठबंधन में गांठ के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शनिवार को सीएम नीतीश के साथ एक कार्यक्रम का मंच साझा करने से भी बचे। 

मंच पर रखी तेजस्वी की नेमप्लेट पहले कागज से ढकी गई, लेकिन बाद में हटा दी गई। यहां तक कि नीतीश ने आरजेडी के कोटे से मंत्री विजय प्रकाश के पास से भी अपनी सीट बदलवा ली। बता दें कि करप्शन के आरोपों से घिरे तेजस्वी पर कार्रवाई के लिए जेडीयू ने आरजेडी को 4 दिन का अल्टीमेटम दिया था, जो शनिवार को खत्म हो गया। लालू पहले ही कह चुके हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।

नीतीश के सामने दो ऑप्शन
1) अगर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते तो नीतीश उन्हें बर्खास्त कर सकते हैं। ऐसे में आरजेडी महागठबंधन से अलग हो जाएगा। जेडीयू और कांग्रेस मिलकर सरकार नहीं बचा सकते। सरकार गिर सकती है। अगर बीजेपी नीतीश के साथ आए तो सरकार बची रहेगी। सरकार में शामिल होने या बाहर से सपोर्ट का ऑप्शन खुला हुआ है। बीजेपी के सपोर्ट के बाद कांग्रेस भी अलग हो जाए तो नीतीश सीएम बने रहेंगे। फॉर्मूला होगा- जेडीयू (71)+भाजपा (53)= 124
2) नीतीश के पास एक ऑप्शन यह भी है कि सरकार बचाने के लिए वह चुप बैठ जाएं और तेजस्वी पर कोई कार्रवाई न करें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week