NEEMUCH: मोदी के शौचालय में लग रहा है शिवराज का विद्यालय

Saturday, July 29, 2017

कमलेश सारड़ा/नीमच। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अभियान चलाकर छात्रों की सुविधा के लिए स्कूलों में अनिवार्य रूप से शौचालय बनवाए लेकिन शिवराज सिंह शासित मध्यप्रदेश में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शौचालयों में ही विद्यालय संचालित करवा दिए। मामला मनासा तहसील अंतर्गत आने वाले मोकलपुरा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। 

नीमच जिला मुख्यालय से 33 किलोमीटर दूर मनासा तहसील अंतर्गत आने वाले मोकलपुरा गांव में शा.प्रा.वि. मोकलपुरा संचालित होने वाले स्कूल का नजारा बड़ा ही विचित्र है। जहां एक और देश डिजिटल इंडिया बनने की ओर बढ़ रहा है वही प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री रह चुके विधायक कैलाश चावला के विधानसभा में एक स्कूल शौचालय में संचालित हो रहा है। मोकमपुरा गांव में स्कूल के पास भवन नहीं है लेकिन वहां शौचालय बना दिया गया है। सामान्य दिनों में बच्चे नीम के नीचे बैठकर पढ़ते हैं परंतु बारिश के दिनों में बच्चे शौचालय में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। 

ग्रामीणों के अनुसार इस संबंध में कई बार 181 पर शिकायत की गई। कई बार विधायक कैलाश चावला को अवगत कराया गया लेकिन कोई निराकरण नहीं निकला। मजेदार बात तो यह है कि स्कूलों के निरीक्षण के लिए अधिकारियों की फौज मौजूद है बावजूद इसके एसडीएम वंदना मेहरा को इस बारे में कुछ पता ही नहीं। जब मनासा एसडीएम वंदना मेहरा से बात की तो इनका कहना हे की आप के द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है मामले की जाँच कार्रवाई जायगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week