अब कांग्रेस के दिग्गज वकील लड़ेंगे नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ केस

Tuesday, July 4, 2017

भोपाल। जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की परेशानियां बढ़ती जा रहीं हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ हाईकोर्ट में केस लड़ने के लिए अपने दिग्गज वकीलों की टीम लगाई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं एडवोकेट कपिल सिब्बल खुद नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ खड़े होंगे। सोमवार को पार्टी के विधि विभाग के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल व पी. चिदम्बरम के साथ बैठक की। बैठक में फैसला किया गया कि मिश्रा के खिलाफ याचिका लगाने वाले राजेंद्र भारती की ओर से जाने-माने अधिवक्ता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा पैरवी करेंगे वहीं चिदंबरम और अभिषेक मनु सिंघवी एडवाइज देंगे।

उधर, प्रदेश कांग्रेस भले ही मिश्रा के खिलाफ याचिका लगाने वाले राजेंद्र भारती के साथ होने की बातें कर रही है, लेकिन अभी तक जमीनी लड़ाई शुरू नहीं की है। भोपाल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पीसी शर्मा ने कहा कि पीसीसी को राजभवन के सामने बैठना चाहिए।

वहीं पीसीसी के संगठन प्रभारी महासचिव चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी का कहना है कि भोपाल व दतिया जिलों में स्थानीय कांग्रेस कमेटियों को आंदोलन खड़ा करना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग के निर्णय को चुनौती देने के बयान की आलोचना की है। साथ ही कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा बेशर्मी के साथ चुनाव आयोग सहित सभी संवैधानिक संस्थाओं की सरेआम अवमानना कर रहे हैं।

बसपा भी मिश्रा को घेरेगी
विस के मानसून सत्र में बहुजन समाज पार्टी भी सदन में मिश्रा को घेरेगी। पार्टी विधायक दल के नेता सत्यप्रकाश सखवार का कहना है कि मिश्रा को चुनाव आयोग के फैसले के बाद अब तक तो इस्तीफा दे देना चाहिए था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week