अब NARENDRA MODI करेंगे नरोत्तम मिश्रा के भाग्य का फैसला

Monday, July 17, 2017

भोपाल। पेडन्यूज के मामले में चुनाव आयोग द्वारा भ्रष्ट आचरण के दोषी पाए गए संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मामले में यूं तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान बार बार ऐलान कर रहे हैं कि पूरी पार्टी नरोत्तम के साथ है, लेकिन अब दिल्ली में मोदी तय करेंगे कि क्या सचमुच पार्टी नरोत्तम के साथ है। बता दें कि रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि राज्य सरकार दागी मंत्रियों को ना केवल सरकार से हटाएं बल्कि संगठनों से भी सदस्यताएं समाप्त करें। 

विधानसभा में मुख्यमंत्री चौहान ने पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में कहा कि दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक है। वहां मंत्री नरोत्तम मिश्रा का मामला चर्चा में रखा जाएगा। बोर्ड के फैसले के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। नरोत्तम के विधायक पद की योग्यता के मामले में उन्होंने कहा कि इसको लेकर संविधान विशेषज्ञों तथा चुनाव आयोग से बात करेंगे। 

इधर वित्त मंत्री जयंत मलैया ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि वे आज भी अपने पुराने बयान पर कायम हैं कि नरोत्तम मिश्रा छह माह तक मंत्री रह सकते हैं। हालांकि मंत्री मिश्रा आज विधानसभा नहीं पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में उपराष्ट्रपति के नाम का फैसला किया जाना है।    

उमाशंकर गुप्ता निभाएंगे संसदीय कार्य मंत्री की भूमिका
राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को संसदीय कार्य विभाग का प्रभार मिल सकता है। विधानसभा के मानसून सत्र में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा की गैर मौजूदगी के चलते मुख्यमंत्री यह विभाग उमाशंकर गुप्ता को दे सकते हैं। कल मुख्यमंत्री निवास में शाम को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक का भी संचालन उमाशंकर गुप्ता ने किया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week