MPM चुनाव: BJP ने शेष प्रत्याशियों की सूची जारी की

Sunday, July 23, 2017

भोपाल। आगामी 11 अगस्त को होने जा रहे नगरीय निकाय के चुनाव हेतु भारतीय जनता पार्टी की जिला चयन समिति एवं संभागीय चयन समिति की अनुशंसा पर अध्यक्ष पद हेतु निम्नानुसार अधिकृत प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। जिसमें जिला बुरहानपुर के नेपानगर नगरपालिका परिषद अध्यक्ष हेतु श्री राजेश चौहान उमरिया जिले के पाली से श्रीमती ऊषा कौल और मण्डला जिले के मण्डला नगरपालिका परिषद से श्रीमती अर्चना जैन को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी प्रकार नगर परिषदों के लिए मण्डला जिले के निवास से श्री लम्बनसिंह मरावी और छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव से श्रीमती ज्योति ठोमरे को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

भाजपा ने दलित को राष्ट्रपति बनाकर गौरवांवित किया: नंदकुमार सिंह 
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति के पद पर श्री रामनाथ कोविंद को निर्वाचित करके देश की जनता ने वर्षों से शोषित पीड़ित वर्ग को गौरव प्रदान किया है। श्री नंदकुमार सिंह चौहान प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा की नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अजा वर्ग का आजादी के बाद कांग्रेस ने भावनात्मक दोहन किया और कभी उन्हें आगे बढ़ने का कोई भी अवसर प्रदान नहीं किया। अनुसूचित जाति राष्ट्र की वास्तविक ताकत है।

नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. अम्बेडकर के सम्मान में पंचतीर्थ स्थापित कर पूरे समुदाय का सम्मान किया है। महूँ में उनकी जन्मभूमि पर स्मारक और यूनिवर्सिटी की स्थापना, दिल्ली में अलीपुर रोड में जहाँ संविधान लिखा गया था स्मारक और शोध संस्थान का निर्माण, मुंबई में डॉ. अम्बेडकर के परिनिर्वाण स्मारक, लंदन में जहां उन्होंने बार एट लाॅ किया उस भवन को खरीदा गया और स्मारक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, तकनीकि, स्नातक शिक्षा, संस्थानों में प्रवेश लेने पर इस वर्ग के छात्रों का पूरा शुल्क शिवराज सिंह सरकार वहन करेगी। इसी तरह छात्र गृह योजना का लाभ प्रदेश में 72 हजार छात्रों ने उठाया है। उन्होंने कहा कि संगठन में प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक एक महामंत्री का पद, नगरपालिका और नगरनिगमों में एल्डरमेन का एक पद आरक्षित किया है। उन्होंने कहा कि श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में चल रही सरकार तथा केंद्र की श्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रवास कर जनता से संवाद करना होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं