MP ONLINE: शून्य रुपए के लिए हजारों आवेदन रद्द कर दिए

भोपाल। एमपी आॅनलाइन का एक अजीब मामला सामने आया है। नि:शुल्क आवेदन के लिए एमपी आनलाइन ने शून्य रूपए का भुगतान मांगा है। इस झंझट के चलते उसने हजारों आवेदन रद्द कर दिए हैं। लोग समझ नही पा रहे हैं कि नि:शुल्क आवेदन में शून्य रूपए का भुगतान कैसे करें और क्यों करें। मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जिन हजारों आवेदकों के आवेदन निरस्त हुए हैं वो सोशल मीडिया के जरिए एकजुट हो रहे हैं। 

क्या है मामला 
पीड़ित आवेदक योगेश शर्मा, पवन गोस्वामी, राकेश राठौर, रीना धाकड़, रामजीलाल प्रजापति ने बताया कि लोक शिक्षण संचनालय द्वारा प्रदेश के सभी मॉडल व् उत्कृष्ट विद्यालयों में उत्तम शैक्षणिक स्टाफ के लिए दिनांक 07/07/2017 से एमपी ऑनलाइन के माध्यम से सवीक्षा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन निकाले जिसके दिनांक 10/07/2017 तक जितने भी शिक्षको ने आवेदन किये  उनका आवेदन एमपी ऑनलाइन की गलती के कारण सबमिट होने के बाद भी सॉफ्टवेयर में लोड  नहीं हो पाये। जिसे एम.पी.ऑनलाइन ने दिनांक 10/07/2017 के बाद सुधारा। जिसके कारण दिनांक 10/07/2017 तक के सभी आवेदकों के आज दिनांक 22/07/2017 को एडमिट कार्ड  निकलने पर एमपी ऑनलाइन की गलती का पता चला। जिस पर आवेदकों द्वारा एमपी ऑनलाइन को शिकायत करने पर अधिकारी बोल रहे है की आप ने 0 (शून्य) रूपये का भुगतान नहीं करने पर आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जा रहा है। जबकि विज्ञापन में विभाग ने लिखा था की किसी प्रकार का कोई शुल्क भुगतन नहीं किया जावे। आवेदन पूरी तरह निःशुल्क है। 

शून्य रुपए के भुगतान की क्या जरूरत
सवाल यह है कि यदि भर्ती प्रक्रिया नि:शुल्क है तो उसके लिए किसी भी प्रकार के भुगतान की जरूरत ही क्या है। शून्य रुपए का भुगतान विकल्प कैसे प्रभावी किया जा सकता है। यदि अपने अकाउंट मैनेज करने के लिए एमपी आनलाइन को इसकी जरूरत भी है तो उसे अपने कियोस्क संचालकों को प्रशिक्षित करना चाहिए था कि वो नि:शुल्क आवेदनों पर शून्य रुपए का भुगतान करें। इसके लिए आवेदकों को जिम्मेदार मानकर उनके आवेदन रद्द कैसे किए जा सकते हैं। सवाल यह है कि कोई शून्य रुपए का भुगतान कर कैसे सकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !