आपके MOBILE में मैलवेयर को मार भगाएगा गूगल

नई दिल्ली। भारत मेें ज्यादातर ऐंड्राइड मोबाइल फोन यूजर्स 'मैलवेयर' के बारे में नहीं जानते। वो किसी भी एप को बिना तकनीकी परीक्षा के इंस्टाल कर लेते हैं। ऐसे एप यूजर का डाटा तो चुराते ही हैं, साथ ही परेशान भी करते हैं। मोबाइल हेंग होने लगता है। कई अनचाही चीजें सामने आने लगतीं हैं। गूगल यूजरों को इनसे बचाने की भरपूर कोशिश कर रहा है। हाल ही में गूगल ने ऐंड्रॉयड यूजरों के लिए नया 'पैनिक मोड' लॉन्च किया है जो उन्हें इस तरह के ऐप्स और मैलवेयर से बचाएगा।

पैनिक मोड आपके ऐंड्रॉयड फोन के बैकग्राउंड में काम करेगा और किसी उलझाने वाले ऐप में फंस जाने पर आपको वापस होम स्क्रीन तक निकाल कर लाएगा। किसी ऐप में फंस जाने पर आपको बार-बार बिना रुके बैक बटन प्रेस करना होगा। ऐंड्रॉयड इसे पैनिक सिचुएशन समझकर ऐप को ओवरराइड करेगा और आपको वापस होम स्क्रीन पर ले आएगा जहां से आप उस ऐप को अनइन्स्टॉल कर पाएंगे।

गूगल ने इस फीचर की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन XDA ने इसे ऐंड्ऱॉयड के सोर्स कोड में ढूंढ निकाला। हालांकि, यह फीचर सिर्फ ऐंड्रॉयड नूगा 7.1 में ही है और कम्पनी इसे आने वाले ऐंड्रॉयड वर्जनों में डिफॉल्ट फीचर बना सकती है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !