वेतन कम है इसलिए कोई शादी नहीं करता: महिला MLA ने कहा

Thursday, July 6, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली के विधायकों का वेतन बढ़ाने को लेकर केजरीवाल सरकार फिर गंभीर हो गई है। सूत्रों की मानें, तो कम वेतन होने की वजह से कई विधायक कुंवारे बैठे हैं। इस बात को आम आदमी पार्टी की विधायक राखी बिड़लान ने विधानसभा सत्र के आखिरी दिन में उठाया था।राखी ने अपनी बात रखते हुए कहा था कि कम वेतन होने की वजह से विधायक शादी के बारे में विचार नहीं कर रहे, क्योंकि इतनी कम आय में कोई अपना घर कैसे चला पायेगा। 

राखी बिड़लान ने कहा था कि ऐसा नहीं कि विधायक शादी नहीं करना चाहते। कई विधायकों ने तो जीवन साथी भी तलाशना शुरू कर दिया है। राखी ने कहा था कि कुंवारे विधायकों की शिकायत है कि वेतन कम होने की वजह से कोई उनसे शादी करने को राजी नहीं हो रहा है। गौरतलब है कि जंगपुरा से विधायक प्रवीण कुमार, अम्बेडकर नगर से प्रकाश जारवाल के साथ राखी की भी अभी शादी नहीं हुई है।

दिसंबर 2015 में दिल्ली विधानसभा ने एक प्रस्ताव पास कर विधायकों के वेतन को चार गुणा तक बढ़ाने का बिल केंद्र सरकार को भेजा था, पर केंद्र सरकार ने इस बिल को वापस लौटा दिया था। इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कानून मंत्री कैलाश गहलोत सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कमियों को दूर करने का आदेश भी दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इन बिलों की फिर से समीक्षा की जाए। साथ ही केंद्र सरकार ने जो कमियां बताई हैं, उन्हें दूर किया जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week