रेप का आरोपी कांग्रेसी MLA गिरफ्तार, ​पीड़िता ने की थी आत्महत्या की कोशिश

Sunday, July 23, 2017

तिरूवनंतपुरम। केरल में कांग्रेस विधायक को एक महिला की शिकायत पर दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। कोवलम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे पहली बार विधायक बने एम विंसेंट पर निकटवर्ती बलरामपुर में एक गृहणी से दुष्कर्म, पीछा करने और उसे खुदकुशी के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया है। 

कोल्लम पुलिस आयुक्त अजीता बेगम ने कहा, ‘मामले में विधायक को गिरफ्तार किया गया है।’ अजीता जांच दल की अगुवाई कर रही हैं। यह मामला 19 जुलाई को सामने आया था। महिला के पति ने विधायक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 51 वर्षीय महिला ने बेहद ज्यादा मात्रा में गोलियां खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी। महिला के पति ने शिकायत में आरोप लगाया था कि विधायक बारबार उनकी पत्नी को फोन करते थे और उसे परेशान करता थे।

पुलिस ने कहा कि विधायक ने पिछले कुछ महीनों के दौरान महिला को 900 से ज्यादा फोनकॉल किये। बाद में महिला ने मजिस्ट्रेट और पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था, जिसमें विधायक के खिलाफ दुष्कर्म जैसे गंभीर आरोप लगाये थे। पुलिस ने विंसेंट से यहां विधायक हास्टल में तीन घंटे से ज्यादा वक्त तक पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस गिरफ्तारी पर केरल के मुख्यमंत्री पिन्नाराई विजयन ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं को समान न्याय और सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने यहां दिल्ली में विधायकों से कहा, ‘सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि आरोपी, चाहे कितना भी रसूखदार क्यों न हो उसे वह सजा मिले जिसका वह हकदार है।’ इस कदम से विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के लिये मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि यह मामला विधानसभा सत्र से बमुश्किल एक हफ्ते पहले सामने आया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला और केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष मुरलीधरन ने कहा कि मामले में पारदर्शी और निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week